सफाई कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए लगाई आटो सैनेटाइजेशन मशीन, अरोड़ा ने करवाई शुरूआत

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा लड़ी जा रही जंग में सफाई कर्मचारियों का एक अहम योगदान है, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने आज पुराने नगर परिषद कार्यालय के बाहर सफाई कर्मचारियों के लिए लगाई गई आटो सैनेटाइजेशन मशीन की शुरुआत करवाते हुए रखे। उन्होंने कहा कि आटो बाडी सेनेटाइजेशन नगर निगम होशियारपुर का एक अच्छा प्रयास है।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हमारे सफाई कर्मचारी हमारी सुरक्षा के लिए दिन-रात सेवा करते हैं, ऐसे में हमारी भी जिम्मेदारी बनती थी कि हम भी उनकी सुरक्षा के लिए कुछ करें और यह आटो बाडी सेनेटाइजेशन उसी का परिणाम है। उन्होंने कहा कि सुबह सफाई कर्मचारी कार्य पर जाने से पहले व कार्य से आने के बाद इस आटो सेनेटाइदेशन मशीन में खुद को सैनेटाइज कर सकेंदे। उन्होंने बताया कि इस मशीन के बाहर आटोमैटिक वाश बेसन लगा है, जहां सफाई कर्मचारी नल को छूए बिना ही अपने हाथ साफ कर सकते हैं और बाद में वे इस मशीन में खुद को सैनेटाइज कर सकेंगे।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि कोरोना वायरस जैसी महांमारी से होशियारपुर शहर बचा हुआ है, जिसमें सफाई कर्मचारियों का बहुत ही बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं, सफाई कर्मचारियों की जिम्मेदारी लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सफाई सेवकों का तंदुरुस्त समाज निर्माण में अहम योगदान होता है व पैदा हुए मौजूदा हालात में सफाई सेवकों की ओर से निभाई जा रही भूमिका प्रशंसनीय है।

कैबिनेट मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकार के निर्देशानुसार कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए हर व्यक्ति के लिए घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनना जरुरी होगा। उन्होंने कहा कि यदि मास्क उपलब्ध नहीं है, तो रुमाल, दुपट्टे आदि का प्रयोग भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार हर हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश वासियों को सुरक्षित रखने के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है, जिसके चलते प्रदेश सरकार घरों में ही जरुरी वस्तुएं व दवाईयां पहुंचाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से पैदा हुए ऐसे नाजुक हालातों में जरुरतमंदों को सुविधाएं प्रदान करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। इस अवसर पर कमिश्नर नगर निगम बलवीर राज सिंह के अलावा निगम के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here