देश तथा देवी-देवताओं के खिलाफ नफरत फैलाने वाले जसवीर पर देशद्रोह का मामला दर्ज, गिरफ्तार

टांडा उड़मुड़(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। टांडा पुलिस ने चौलान्ग निवासी एक व्यक्ती की ओर से सोशल मीडिया पर लाइव हो कर करफ्यू दौरान सरकारों तथा पुलिस प्रसाशन के खिलाफ लोगों को दिए जा रहे भडक़ाऊ बयान तथा हिन्दू देवी देवताओं के प्रति भद्दी शब्दावली के इस्तेमाल के चलते पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके देश द्रोह तथा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Advertisements

थानाप्रभारी हरगुरदेव सिंह ने बताया कि पुलिस ने यह मामला जसवीर सिंह पुत्र हरी सिंह निवासी चौलान्ग के खिलाफ दर्ज किया है। थाना प्रभारी हरगुरदेव सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते सरकार की ओर से लगाए गए करफ्यू दौरान टांडा पुलिस के थानेदार की टीम जब दारापुर बाईपास नज़दीक गश्त कर रही थी तो पुलिस को किसी ने गुप्त सूचना दी कि उक्त आरोपी द्वारा टांडा मार्कीट में सोशल मीडिया पर लाइव होकर भारत सरकार तथा पंजाब सरकार के साथ-साथ पुलिस प्रसाशन के खिलाफ लोगों को भडक़ा रहा था तथा गलत शब्दावली का प्रयोग कर रहा था।

सूचना मिली थी कि आरोपी लोगों को सरकार व प्रशासन के खिलाफ भडक़ाने के साथ-साथ हिन्दू देवी देवताओं के प्रति भद्दी शब्दावली का इस्तेमाल करके हिन्दू भाईचारे की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है तथा कोरोना वायरस को भारत में फैलाने के लिए भारत सरकार को जिम्मेवार ठहरा रहा है। इसी के साथ वह लोगों की सहायता में जुटे डाक्टरों को भी बुरा-भला बोल रहा है। जिससे वह लोगों में देशद्रोह की भावनाएं पैदा करके भडक़ा एवं उकसा रहा था। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब आरोपी को नाकाबंदी करके पकडऩे की कोशिश की तो वह पुलिस पार्टी के साथ बुरा बर्ताव करने लगा तथा यह कहकर धमकाने लगा कि जिस प्रकार निहंगों ने पटिलाया में पुलिस कर्मियों के साथ किया वह उनके साथ भी ऐसा कर सकता है। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार करके उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अगली करवाई शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here