19 वर्षीय बेटी की हत्या कर जलाया शव, मां, चाचा व 2 चचेरे भाईयों सहित 5 पर मामला दर्ज, 3 गिरफ्तार

होशियारपुर/गढ़शंकर(द स्टैलर न्यूज़)। गत 26 अप्रैल को देर रात करीब 2 बजे गांव सौली में एक युवती का शव जलाने का मामाला सामने आया है। जानकारी अनुसार गढ़शंकर पुलिस ने युवती की मां, चाचा, दो चचेरे भाईयों व एक अन्य युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक चचेरा भाई व उसका दोस्त फरार है। पहले परिवार वालों ने कहा था कि लडक़ी की मौत हार्टअटैक से हुई है और कोरोना के चलते सुबह जल्दी संस्कार कर दिया गया था।

Advertisements

गांव सौली निवासी बलविंदर कौर पत्नी स्व. गुरदियाल सिंह ने 22 अप्रैल को पुलिस थाने में शिकायत दी थी कि उसकी 19 वर्षीय बेटी जसप्रीत कौर बिना बताए कहीं चली गई है और जसप्रीत कौर के जाने के पीछे परिवार को गांव भज्जलां के अमनप्रीत सिंह उर्फ अमन पुत्र जुझार सिंह पर शक्क था। लेकिन तेईस अप्रैल को बलविंदर कौर ने पुलिस को लिखती रूप से सूचित कर दिया कि उसकी बेटी जसप्रीत कौर गढ़शंकर रेलवे स्टेशन के पास से मिल गई है तथा घर वापिस आ गई है, लेकिन इस घटनाक्रम से जसप्रीत कौर की मां बलविंदर कौर, चाचा सतदेव पुत्र मेहर चंद, चचेरा भाई शिवराज उर्फ मनी पुत्र सतदेव व गुरदीप पुत्र बलवंत निवासी सौली व लाल पुत्र महिंद्र निवासी बीरमपुर खफा थे।

लिहाजा 25 और 26 अप्रैल की रात को जसप्रीत कौर की मां बलविंदर कौर के साथ मिलकर शिवराज उर्फ मनी व लाला ने नींद की गोलियां दे दी और जसप्रीत कौर जब सौ गई तो उसका गला घोंट कर उसे मार दिया। जिसके बाद रात करीब 2 बजे उन्होंने चाचा सतदेव व चचेरे भाई गुरदीप के साथ मिलकर जसप्रीत कौर के शव को जलाकर सबूत मिटाने की कोशिश की। जिसकी सूचना किसी व्यक्ति ने पुलिस को दी थी, जिसपर एसएचओ इकबाल सिंह ने मौके पर पहुंचकर पूरी जांच की और जसप्रीत कौर की माता बलविंदर कौर, चाचा सतदेव, चचेरे भाई गुरदीप व शिवराज उर्फ मनी तथा मनी के दोस्त लाला के खिलाफ धारा 302, 201 व 120 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।


इस संबंधी जानकारी देते हुए एसएचओ इकबाल सिंह ने बताया कि जसप्रीत कौर की हत्या के मामले में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जिसमें लडक़ी माता बलविंदर कौर, चाचा सतदेव व चचेरे भाई गुरदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा लडक़ी का चचेरा भाई शिवराज उर्फ मनी व उसका दोस्त लाला फरार है। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ दौरान आरोपियों ने खुद माना है कि उनके द्वारा जसप्रीत कौर की हत्या कर शव को जलाकर सबूत मिटाने की कोशिश की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here