हलका विधायकों ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री के समक्ष रखे सुझाव

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कोरोना वायरस के मद्देनजऱ स्थिति पर पैनी नजऱ बनाए रखने तथा इसके प्रसार को रोकने के लिए रोजाना महत्वपूर्ण फैसले लिए जा रहे हैं। इसके तहत आज उन्होंने पंजाब/होशियारपुर हलके के सभी विधायकों से वीडियो कांफ्रेंस कर ग्राउंड रिपोर्ट ली। इस कांफ्रेंस द्वारा कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हलके में कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन की तरफ से किए गए इंतजामों का जायजा लिया। विधायकों की इस संबंधी राए ली तथा उनसे सुझाव मांगे ताकि इस महामारी को जल्द से जल्द पंजाब से खत्म किया जा सके।

Advertisements

अभी एग्जिट प्लान के साथ ऐग्जिस्ट प्लान की भी जरूरत: डा. राज

इस वीडियो क्रांफ्रेंस दौरान विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार द्वारा सरगरम भूमिका निभाई गई। उन्होंने होशियारपुर जिले की नुमाइंदगी करते हुए जिला प्रशासन, जिलाधीश अपनीत रियात, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह तथा उनकी टीम की तरफ से की जा रही अथक मेहनत के कारण होशियारपुर में कोरोना की स्थिति कंट्रोल में होने पर उनकी प्रशंसा की। डा. राज ने मुख्यमंत्री को आने वाले दिनों में स्थिति सुधारने के लिए कई सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि पड़ावबद्धी लाकडाऊन खत्म करने के लिए हमें ऐग्जिट प्लान तैयार रखना चाहिए पर विश्व तथा संपूर्ण भारत भर का रूझान देखते हुए तथा पंजाब में भी बढ़ रहे पाजीटिव केस से अधिक मौत दर के कारण अभी हमें ऐग्जिस्ट प्लान पर ही काम करना चाहिए। यानि की अभी तक की स्थिति को बेहतर बनाने तथा इसको बदत्तर होने से बचाने के लिए कुछ सख्ती बनाए रखने की आवश्यकता है।

डा. राज ने मुख्यमंत्री को बताया कि सरकार की तरफ से भेजी गई राशन किटें मिलने से गरीब-जरूरतमंद लोगों को बहुत सहारा मिला है। स्मार्ट कार्ड धारकों को भी दाने-दालें वितरित करना शुरू हो गया है पर गैर- स्मार्ट कार्ड जरूरतमंद परिवारों तक राहत सामग्री पहुंचाने संबंधी भी विचार करना जरूरी है। डा. राज ने एक महत्वपूर्ण सुझाव यह दिया कि कोरोना पर सारा ध्यान केन्द्रित होने की वजह से हम यह न भूलें की इन दिनों में ही डेंगू भी फैलता है। व्यापक सेनीटाइजेशन चल रही होने के कारण डेंगू का खतरा कम है पर फिर भी इस संबंधी भी प्रशासनिक कदम उठाए जाने चाहिए। डा. राज ने मुख्यमंत्री द्वारा किए जा रहे प्रयासों तथा समय अनुसार फैसलों की प्रशंसा की तथा अर्थव्यवस्था को फिर से सजीव करने के लिए स. मौंटेक आहलुवालिया की अगुवाई में पूर्व प्रधानमंत्री तथा जाने-माने अर्थशास्त्री स. मनमोहन सिंह की सरपरस्ती में टीम का गठन करने पर भी बधाई दी। इंडस्ट्री को भी विभिन्न-विभिन्न तरीकों के साथ सरकार की तरफ से मदद कर दोबोरा अपने पैरों पर लाने संबंधी भी अपने विचार डा. राज ने सांझे किए। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर की काबिल लीडरशिप में पंजाब जल्द इस महामारी के चंगुल से बाहर निकल आएगा। इस वीडियो कांफ्रेंस में विधायक मिक्की डोगरा, विधायक पवन आदिया, विधायक इंदू बाला आदि ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here