पुलवामा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

जम्मू(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ अभी तक 2 आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है। करीब 1 घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी बंद होने के बाद जैसे ही सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया, छिपे आतंकवादियों ने एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी है। मारे गए आतंकवादियों के शव भी अभी तक पुलिस ने अपने कब्जे में नहीं लिए हैं। इसीलिए उनकी पहचान नहीं हो पाई है। आतंकवादियों की संख्या चार से पांच के बीच बताई जा रही है और पुलिस का कहना है कि ये सभी आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से तालुक रखते हैं।

Advertisements

पुलवामा पुलिस को विश्वसनीय सूत्रों से डंगरपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली। पुलिस के एसओजी के जवानों ने सेना की 55 आर-आर और सीआरपीएफ जवानों के साथ इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों के बीच अपने आप को घिरता देख आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुबह 6.30 बजे से जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है। सुरक्षाबलों का कहना है कि अभी भी दो से तीन आतंकवादी इलाके में छिपे हो सकते हैं। दोनों ओर से गोलीबारी करीब करीब दो घंटा बंद रही परंतु अब फिर से आतंकवादियों की ओर से फायरिंग की जा रही है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलाबाग सिंह ने बुधवार को कहा था कि आतंकवादियों के खिलाफ हमारा काउंटर टेररिस्ट ग्रिड अपने ऑपरेशन को जारी रखेगा। कोविड 19 महामारी के बीच इसमें किसी प्रकार की कमी नहीं आएगी। सुरक्षाबलों ने कोरोना से जंग के बीच पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ शानदार काम करते हुए घुसपैठ के अनेक प्रयासों को विफल किया है। दिलाबाग सिंह ने कहा था कि कोरोना महामारी की वजह से इस मोर्चे पर हमारे संघर्ष में कोई कमी नहीं आएगी। सीमापार से लगातार घुसपैठ की कोशिश हो रही है परंतु सुरक्षाबलों की सतर्कता के कारण हम सीमाओं पर अलर्ट हैं।

बता दें कि आज यानी कि शनिवार तडक़े सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। वहीं सुरक्षाबलों ने आतंकियों से समपर्ण करने के लिए कहा। बावजूद इसके आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना जारी रखा। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाला। बताया जा रहा है कि इलाके में चार से पांच आतंकी हो सकते हैं। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है।

कुपवाड़ा में लश्कर कमांडर समेत तीन आतंकी घिरे

उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे राजवार (कुपवाड़ा) में शुक्रवार को जंगल में तलाशी ले रहे जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने फायरिंग कर दी। सेना के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ लगातार जारी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here