सफाई मजदूरों व लोगों को गुमराह करने से बाज आएं तथाकथित नेता: राजा हंस

होशियापुर (द स्टैलर न्यूज़)। सफाई मजदूर यूनियन नगर निगम होशियारपुर की तरफ से प्रधान राजा हंस की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें यूनियन के सभी सदस्यों भाग लिया गया। इस अवसर पर राजा हंस ने कहा कि कुछ लोग यूनियन के सदस्यों को गुमराह करके स्वयंम-भू प्रधान घोषित करके अपना निजी स्वार्थ सिद्ध करने में लगे हुए हैं। इस लिए हमारी यूनियन यह साफ करती है कि नगर निगम में सफाई मजदूर यूनियन एक मात्र यूनियन है जिसमें सभी सफाई कर्मचारी सदस्य है तथा यूनियन उनके मामलों को हल करवाने के लिए प्रयासरत है। राजा हंस ने कहा कि जिन लोगों ने एक व्यक्ति को यूनियन का अध्यक्ष घोषित किया है।

Advertisements

उनका भी यूनियन से कोई लेना-देना नहीं है। राजनीतिक पहुंच तथा दवाब के चलते इन लोगों ने सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाई हैं। क्योंकि जो फोटो समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई उसमें साफ देखा जा सकता है कि अधिकतर लोगों ने न तो मास्क पहने हैं तथा न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया है। जिसके लिए प्रशासन को ऐसे लोगों पर सरकार के आदेशों की अवहेलना का मामला दर्ज करना चाहिए। राजा हंस ने बताया कि उनकी यूनियन नगर निगम की सबसे पुरानी यूनियन है तथा निगम द्वारा भी इसे मान्य किया गया है। क्योंकि जब होशियारपुर में नगर परिषद थी उस समय भी यही यूनियन हुआ करती थी और यशपाल लहौरा इसके प्रधान हुआ करते थे।

यही वो यूनियन है जिसने सफाई कर्मचारियों की अनेकों मांगों को सरकार के समक्ष उठाकर पूरा करवाया है तथा अब भी उनके हकों के लिए हर स्तर पर लड़ाई लड़ रही है। राजा हंस ने साफ किया कि अगर उक्त लोगों ने कर्मचारियों व लोगों को गुमराह करना न छोड़ा तो यूनियन की तरफ से सख्त एक्शन लिया जाएगा। इस अवसर पर राजन, जिंदर, अविनाश कुमार व बिट्टू आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here