नौजवानों की तरक्की के लिए पंजाब सरकार गंभीर, मुहैया करवा रही है बेहतर अवसर: अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि युवाओं की तरक्की को लेकर पंजाब सरकार बहुत गंभीर है और समय-समय युवाओं से जुड़ी योजनाओं पर काम कर उन्हें बेहतर अवसर मुहैया करवाए जा रहे हैं। वे आज गांव ढोलनवाल में गांव की पंचायत को स्टेडियम की चार दिवारी के लिए 4 लाख रुपए का चैक सौंपने के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गांव के नौजवानों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल के प्रति रुचि दिखाने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने गांव के नौजवानों को अपील करते हुए कहा कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी रुचि दिखाएं क्योंकि पंजाब सरकार की ओर से नौजवानों के लिए रचनात्मक माहौल बनाया जा रहा है ताकि नौजवानों को शिक्षा व शारीरिक पक्ष से विकसित किया जा सके। उन्होंने कहा कि गांवों में बनाए गए खेल स्टेडियमों का उद्देश्य भी तंदुरु स्ती का संदेश देना है ताकि हर आयु का व्यक्ति व महिलाएं इन स्टेडियमों का लाभ ले सकें।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के कारण लॉकडाउन के चलते पंजाब सरकार की ओर से जिले में नौजवानों के स्व-रोजगार के लिए ई-सैल्फ इंप्लायमेंट प्रोग्राम शुरु किया गया है। उन्होंने कहा कि जो प्रार्थी अपना काम धंधा शुरु करने के लिए कर्जा प्राप्त करना चाहते हैं, उनकी सुविधा के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से अलग-अलग विभागों से उनकी स्व रोजगार योजनाओं संबंधी कर्जे के आनलाइन लिंक तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि ई-सैल्फ इंप्लायमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत प्रार्थी डी.बी.ई.ई. होशियारपुर के फेसबुक पेज पर इस लिंक पर कर्जे के लिए आनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्राप्त हुए इन प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभागों को सौंप दिया जाएगा, जिस पर तुरंत कार्रवाई करनी यकीनी बना कर नौजवानों को अधिक से अधिक स्व-रोजगार के अवसर मुहैया करवाए जाएंगे।

इस अवसर पर सरपंच आत्मा राम, सुनील कुमार, अमनदीप, चरणदास, नरिंदर कुमार, जगदीप सिंह, रणजीत सिंह, पंच जरनैल सिंह, पंच कुंदन सिंह, हरपाल सिंह, मनिंदर सिंह, लक्की, जसपाल सिंह के अलावा अंबेदकर स्पोर्टस क्लब ढोलनवाल के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here