जिला वासी महात्मा गांधी सरबत विकास योजना का उठाएं लाभ: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि अलग-अलग जन कल्याण योजनाओं को सुचारु ढंग से लागू करने के लिए पंजाब सरकार की ओर से महात्मा गांधी सरबत विकास योजना की शुरु आत की गई है, जिसका जिला वासी अधिक से अधिक लाभ उठाएं। वे गांव सिंहपुर में एक समारोह के दौरान गांव वासियों को संबोधित कर रहे थे। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना शुरु करने का उद्देश्य उन योज्य व्यक्तियों को लाभ देना है, जिनको अभी तक किसी भी सरकारी योजना का लाभ प्राप्त नहीं हुआ है।

Advertisements

– गांव सिंहपुर के विकास कार्यों के लिए 2 लाख रुपए देने की घोषणा

उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अलग-अलग कैंप भी लगाए जा रहे हैं, ताकि मौके पर ही संबंधित योज्य व्यक्तियों को संबंधित योजना का लाभ दिया जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से शुरु की गई इस योजना के अंतर्गत योज्य व्यक्तियों को लाभ देने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि यदि किसी योज्य व्यक्ति को अभी तक किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला है, तो वह महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लगाए जा रहे कैंपों का जरु र लाभ लें। श्री अरोड़ा ने इस मौके पर गांव सिंहपुर के विकास कार्यों के लिए 2 लाख रु पए की घोषणा करते हुए कहा कि विकास के पक्ष से गांवों की नुहार बदलने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित हर गांव में 550 पौधे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव वासियों का दायित्व बनता है कि लगाए जा रहे इन पौधों की पूरी तरह संभाल की जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से नौजवानों को नौकरियां प्रदान करने के लिए घर-घर रोजगार योजना भी शुरु की गई है। नौजवानों को सही दिशा दिखाने के लिए सरकार की ओर से जिले में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो (आई.टी.आई, होशियारपुर) में खोला गया है।

इसके अलावा आई.टी.आई. में ही मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर में भी नौजवानों को नि:शुल्क व्यवसायिक कोर्स भी करवाए जा रहे हैं। इस मौके पर देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच भूपिंदर कौर, चरणदास, परमजीत, सर्बजीत सिंह, ज्ञान चंद, बिमला देवी, अवतार सिंह, कुलदीप अरोड़ा के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here