कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए निगम व पुलिस टीम को सहयोग करें दुकानदार: कमिशनर बलबीर राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम कमिशनर बलबीर राज सिंह के निर्देशों पर शहर में अतिक्रमण हटाने, सोशल डिस्टेंसिंग एवं ट्रैफिक समस्या से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए निगम अधिकारियों द्वारा पुलिस अधिकारियों एवं दुकानदारों के साथ विशेष बैठक की गई। इस अवसर पर सुपरिंटेंडेंट स्वामी सिंह व थाना माडल टाउन से सहायक थाना प्रभारी सबइंस्पैक्टर दिलबाग सिंह भी मौजूद थे। कमिशनर बलबीर राज द्वारा जारी निर्देशों पर बैठक की अध्यक्षता करते हुए इंस्पैक्टर संजीव अरोड़ा ने उपस्थित दुकानदारों एवं पुलिस को बताया कि कमिशनर द्वारा सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि उक्त नियमों की पालना को सख्ती से सुनिश्चित बनाया जाए।

Advertisements

जिसके लिए कानून के तहत बनती कार्यवाही को अमल में लाया जाए। संजीव अरोड़ा ने बताया कि इन नियमों की पालना तभी संभव है जब सभी निगम को सहयोग करेंगे तथा ऐसा करके आम शहरी व दुकानदार कार्यवाही से बचें। उपस्थित दुकानदारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालातों से निपटने में हम सभी कामयाब रहे हैं और जल्द ही हालात सामान्य हो जाएंगे, लेकिन तब तक हमें सरकार की हिदायतों का इन-बिन पालन करना होगा। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के लिए दुकानदारों का फर्ज है कि वे दुकान में भीड़ न होने दें व ग्राहकों को समझाएं कि वे इसका पालन करें व मुंह पर मास्क लगाकर रखें।

इसके अलावा नियमानुसार दुकान का सामान दुकान के भीतर ही रखा जाए ताकि अतिक्रमण के कारण ट्रैफिक में व्यावधान न पड़े। ऐसा करने से बाजार में ग्राहकों के पहुंचने का मार्ग आसान होगा और किसी भी आपदा के समय राहत कार्य भी तेजी से हो पाएगा। जोकि सभी के लिए लाभप्रद है। उन्होंने कमिशनर के निर्देशों से अवगत करवाते हुए दुकानदारों को बताया कि निगम द्वारा बाजारों में लगातार निरीक्षण किया जा रहा है और इसमें पुलिस बल का भी सहयोग लिया जा रहा है ताकि किसी भी तरह की स्थिति से निपटा जा सके और नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा सके।

इस मौके पर सबइंस्पैक्टर दिलबाग सिंह ने दुकानदारों से कहा कि वे अपने स्कूटर व मोटरसाइकिल आदि दुकानों के आगे न खड़ा करें तथा बाजारों में अपनी कार आदि न लाएं, अगर वे कार आदि लाना चाहते हैं तो बाजार से दूर पार्किंग में खड़ी करें ताकि बाजारों में स्थिति न बिगड़े। उन्होंने कहा कि दुकानदार स्थिति को सामान्य बनाए रखने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान डाल सकते हैं। इसलिए निगम व पुलिस को सहयोग करें। इस दौरान बैठक में उपस्थित दुकानदारों ने निगम व पुलिस को सहयोग का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here