अदालत के निर्देशों के बावजूद पी.एस.पी.सी.एल. नहीं कर रहा बिजली की लगातार सप्लाई

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। वी.पी.ओ. भूंगा के निवासियों ने माननीय जिला कन्सयूमर डिसपियूटस रिड्रैसल फार्म, होशियापुर में 2 बार गांव में लम्बे और अनिश्चित समय के लिए सप्लाई में कट लगाए जाने के कारण शिकायतें डाली थी और दूसरीशिकायत ऐडवोकेट सर्बजीत सिंह आदि ने डाली थी जिसके फैंसले के दौरान दिनांक 18.02.2019 को हुक्म जारी किये थे जिसके अनुसार गांव में लगातार बिजली सप्लाई देने और परमानैंट निपुण स्टाफ तैनात करने के हुक्म जारी किये थे पर इसके बावजूद तकनीकी खराबी आने के कारण न तो निपुण स्टाफ लगाया गया और न ही 24 घण्टे स्टाफ की तैनाती की गई।

Advertisements

कहर की गर्मी के दौरान ऐसा चलते ही दिनांक 23.05.2020 को शाम करीब 6/6.30 बजे सप्लाई बंद हो गई जो कि अगले दिन दिनांक 24.05.2020 को सुबह करीब 8.00 बजे चालू की गई परन्तु यह सप्लाई केवल 30/40 मिनट ही चल सकी और फिर दोबारा सप्लाई बंद हो गई जो कि करीब 2 बजे दोपहर को पुन: चालू की गई। 2. एक साल से मंजूरशुदा ट्रांसफार्मर नही लगाया जा रहा। यहां पर यह भी वर्णनयोग्य है कि गांव में वोलटेज कम होने के कारण बार-बार शिकायतें मिलने पर पी.एस.पी.सी.एल. ने करीब एक साल पहले नया ट्रांसफार्मर लगाने की मंजूरी देने के बावजूद अब तक ट्रांसफार्मर नही लगाया गया। गांव में पार्टीबाजी होने के कारण करीब एक साल पहले गुरद्वारा साहिब सिंह सभा, भूंगा के नज़दीक ट्रांसफार्मर पंचायत की भूमि पर रोड़ के नज़दीक लगाने का नाजायज विरोध किया जा रहा था जबकि ट्रांसफार्मर स्थापित करने के विरूद्ध कोई भी अदालती स्टे नही है पर इसके बावजूद अब तक महकमें की ओर से ट्रांसफार्मर नाजायज तरीेके से रोक रखा है।

अगर कोई सरकारी डियुटी में या कार्य में विघ्न डालता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की बजाए उल्टा सरकारी कार्य को ही रोक दिया गया है। ट्रांसफार्मर के वहां पड़े खंबों में घास उग चुकी है जोकि फोटोग्राफ में साफ दिखाई दे रही है। वोलटेज कम होने के कारण इलाका निवासियों को सख्त मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस सम्बन्धी इलाका निवासियों ने एक लिखती निवेदन डिप्टी कमिश्नर,होशियारपुर को दिया था जो कि ए.डी.सी.डी. होशियारपुर ने दिनांक 20.03.2020 को एस.डी.एम. होशियारपुर को कार्यवाही हित मार्क किया था।इलाका निवासियों ने उस निवेदन पर भी तुरन्त कार्यवाही करने की मांग की है। इस मौके पर सर्बजीत सिंह ऐडवोकेट, अभिषेक घई, शिव घई, विक्रांत कुमार, विनीत कुमार, मास्टर सुखविन्दर सिंह, शिराज कुमार, रणजीत कुमार, सतीश कुमार, धीरज कुमार, कमलदीप सिंह, जगदीप सिंह आदि हाजिर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here