जरुरतमंद की मदद तो क्या करनी है, उन्हें दिए जा रहे राशन से भी भाजपा नेताओं को तकलीफ: हरीश आनंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हरीश आनंद ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि राशन वितरण को लेकर भाजपा द्वारा कांग्रेस पर बार-बार उठाए जा रहे सवालों से पहले खुद के भीतर भी झांक लेना चाहिए। क्योंकि, जो सपने भाजपा वालों ने इस कोरोना संकट के समय में जनता को दिखाये हैं उनका जमीनी स्तर पर कोई अस्तित्व नहीं है और न ही केन्द्र की योजनाओं से किसी को कोई लाभ मिलने वाला है। जबकि इससे दूसरी तरफ प्रदेश की कैप्टन सरकार ने जनता को राहत पहुंचाने के लिए केन्द्र के फैसले से पहले ही कई अहम फैसले लेकर प्रदेश वासियों को इस महामारी से बचाने का बीड़ा उठा लिया था।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जहां तक राशन वितरण का सवाल है तो वो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह निर्देशों और अगुवाई में हर जरुरतमंद तक पहले भी पहुंचाया गया है और अब भी दिया जा रहा है। इसलिए भाजपा नेताओं को राशन वितरण पर सवाल उठाने का कोई हक नहीं है। पहले ये बताएं कि इन्होंने केन्द्र सरकार से जनता को क्या राहत दिलवाई है। खुद की नाकामियों का ठीकरा प्रदेश सरकार के सिर फोडऩे वाली भाजपा की सच्चाई जनता जानती है। यही नहीं गत दिवस जब जरुरतमंद लोग एक भाजपा नेता के पास गए थे तो उस दौरान उसने जनता को दुतकारते हुए जो व्यवहार किया उसे लोग भुला नहीं पाए हैं।

इसलिए इन्हें जनता का हमदर्द बनने का कोई हक नहीं है। हरीश आनंद ने कहा कि जिन्होंने संकट के समय में जरुरतमंदों की मदद की और कर भी रहे हैं वे तो कुछ बोलते नहीं लेकिन जिन लोगों ने जरुरतमंदों की अनदेखी की उन्हें अब राशन वितरण से तकलीफ होने लगी है कि आखिर राशन जरुरतमंद लोगों को मिल क्यों रहा है और कांग्रेसी क्यों बांट रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में जिसकी सरकार होती है वे ही विकास कार्य या सरकारी राशन आदि का वितरण करवाते हैं, यह बात सभी जानते हैं। लेकिन भाजपा के कई नेता जनता को गुमराह करके औछी राजनीति से बाज नहीं आ रहे। जिसके लिए पार्टी के बड़े नेताओं को ऐसे नेताओं पर नकेल डालने हेतु कार्यवाही करनी चाहिए। हरीश आनंद ने कहा कि होशियारपुर में कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के मार्गदर्शन में प्रत्येक कांग्रेसी द्वारा अपने-अपने वार्ड और इलाके में जरुरतमंदों तक पहुंच करके उन्हें पेश आ रहीं समस्याओं का निवारण करवाया व राशन और लंगर पहुंचाया गया। जिसके चलते हजारों जरुरतमंद दो वक्त की रोटी पेट भर खा सके। लेकिन सपने दिखाकर व झूठ के सहारे राजनीति करने वाली भाजपा व इसके नेताओं ने जनता को गुमराह करने के सिवाये कुछ नहीं किया। इसलिए जनता को ऐसे नेताओं से सुचेत रहने की जरुरत है जो किसी को मिल रही मदद का भी विरोध करते हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here