पंजाब सरकार गांवों की नुहार बदल बुनियादी सुविधाएं बना रही है यकीनी: कैबिनेट मंत्री

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार शहरों के तर्ज पर गांवों की नुहार भी बदल रही है और सभी बुनियादी सुविधाएं गांवों के लिए यकीनी बनाई जा रही है ताकि लोगों की किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। वे गांव बसी पुरानी में पंचायत को गंदे पानी के निकास व श्मशामघाट के लिए 12 लाख रुपये का चैक सौंपने के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंचायतों व वेलफेयर सोसायटियों के माध्यम से गांवों के जरुरतों को जान कर पहल के आधार पर उसका हल करवाया जा रहा है।

Advertisements

– कैबिनेट मंत्री ने गांव बसी पुरानी की पंचायत को गंदे पानी के निकास व श्मशानघाट लिए दिया 12 लाख रुपए का चैक

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मगनरेगा के माध्यम से गांवों में पहले ही जरुरतमंदों के लिए रोजगार के अवसर मुहैया करवाए गए हैं, इसके अलावा नौजवानों को भी जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो के माध्यम से अधिक से अधिक मौके मुहैया करवाए जा रहे हैं। उन्होंने नौजवानों को भी पढ़ाई के साथ-साथ खेल गतिविधियों में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि गांवों के विकास में किसी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

सुंदर शाम अरोड़ा ने अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के चलते सभी लोग सरकार व जिला प्रशासन की ओर से जारी हिदायतों का पालन करें और सामाजिक दूरी बनाएं रखे। इसके अलावा बाहर निकलते समय मास्क व समय-समय पर सैनेटाइजर का प्रयोग जरुर करें। उन्होंने कहा कि सावधानी अपना कर ही इस नामुराद वायरस से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि बहुत जरुरी काम होने पर ही घर से बाहर निकला जाए। इस अवसर पर सरपंच कुलदीप अरोड़ा, देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, श्वेता गोहिल, विमल कुमार, रोशन लाल, विनय मोहन, जसविंदर कौर, सुरिंदर पाल, राहुल गोहिल, राजीव गोहिल, यशपाल सिंह, तरलोचन सिंह, कमलेश कुमारी, मुकेश कुमार हैप्पी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here