जिला कचहरी के पास मिनी चौपाटी लगाने वाले कर रहे वितीय संकट का सामना, सरकार से लगाई गुहार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप वर्मा। तेजी से बढ़ती कोविड-19 महामारी से हर जगह के समुदाय और अर्थव्यवस्थाएं प्रभावित हो रही हैं, जो दुनिया के लिए एक अभूतपूर्व चुनौती है। वायरस का प्रकोप वैश्विक व भारतीय अर्थव्यवस्था और वित्तीय बाजारों के लिए सबसे बड़े खतरों में से एक बन चुका है। दुनियाभर का उत्पादन धीमा हो गया है. इससे सबसे ज्यादा छोटे व्यवसाय प्रभावित हैं और इस लॉकडाउन का आघात झेल रहे हैं। भारत की बात करें तो यहां 6.3 करोड़ से अधिक हैं (सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार) इनमें से कई महामारी का प्रकोप बढऩे के साथ बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं।

Advertisements

इस आपातकाल में फेसबुक व्यवसायों के साथ निकटता से काम कर रही है,उन्ही में से एक है होशियारपुर जिला कचेहरी के निकट बनी मिनी चौपाटी के रेहड़ी चालक जिन्होंने आज होशियारपुर प्रशासन से मदद मांगकर अपने परिवारों का पालन पोषण करने के लिए कहा कि कोरोना वायरस के कारण देश भर में हुए बंद के दौरान दो महीने से अधिक समय से उनका व्यवसाय पूरी तरह से बंद है।

जिसके परिणामस्वरूप अब वे वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं और उनके लिए इसको पूरा करना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन उन्हें काम शुरू करने की अनुमति देता है, तो वह सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई सावधानियों का पूरी तरह से पालन करेंगे और हर किसी को भी सामाजिक दूरी व लाइन में खड़े रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here