डीजीपी ने दिया सख्त संदेश, अब भ्रष्ट अधिकारियों और मुलाजिमों की खैर नहीं

चण्डीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। कुछ भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों तथा मुलाजिमों के कारण पूरे विभाग को निंदा का शिकार होना पड़ रहा है जिस कारण पुलिस विभाग अब माथे पर लगे कलंक को धोने में लगा है। हो सकता है कि पुलिस विभाग के अधीन काम कर रहे मुलाजिमों और अधिकारियों पर अब तलवार लटक सकती है।

Advertisements

जी हां, आपको बता दें कि पंजाब पुलिस के कर्मचारियों और अधिकारियों पर भ्रष्टाचार, फिरौती, तस्करी तथा अन्य मामलों में 3,487 केस दर्ज हैं, तो ऐसे में विभाग विशेष पॉलिसी के अंतर्गत इनके खिलाफ बड़ा तथा सख्त एक्शन ले सकता है।

सूत्रों की मानें तो सामने आया है कि डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि विभाग में अच्छा काम करने वालों को प्रोत्साहित किया जाएगा जबकि गलत रास्ता अपनाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि ऐसे मुलाजिमों को भी उनकी नौकरी से बरखास्त कर दिया जाएगा जिनके खिलाफ कोई भी शिकायत सही पाई गई हो, जिसके लिए पुलिस विभाग एक खास पॉलिसी तैयार कर रहा है। जिसके तहत राज्य के सभी दागी पुलिस मुलाजिमों तथा अधिकारियों का डाटा एकत्र किया गया है। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी या कर्मचारी विभाग के लिए बदनामी का कारण बनते हैं उनपर सख्त कार्रवाई करके उन्हें नौकरी से बरखास्त किया जाएगा, ताकि लोगों का पुलिस पर भरोसा कायम रहे तथा उनका विभाग पर विश्वास बढ़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here