होम क्वारंटाइन किए व्यक्तियों की चैकिंग के लिए 135 टीमें तैनात: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले में अब तक लिए गए सैंपलों में 3862 व्यक्तियों के सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं व 118 व्यक्तियों ने कोरोना के खिलाफ फतेह पा ली है। उन्होंने कहा कि ठीक हुए व्यक्तियों को घर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही है, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें।

Advertisements

अपनीत रियात ने कहा कि जागरुकता के लिए क्वारंटीन व्यक्तियों को कोवा एप भी डाउनलोड करवाया जा रहहा है ताकि वे कोविड-19 संबंधी जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि जिले में होम क्वारंटनी किए व्यक्तियों की चैकिंग के लिए जिला प्रशासन की ओर से 135 टीमें तैनात की गई हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता है, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए।

सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक 4691 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 3862 सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं व 669 सैंपलों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि अब तक पाजीटिव केसों की गिनती 136 हो गई है, 14 एक्टिव मरीज है 5 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि उक्त के अलावा 24 इनवैलिड सैंपल भी सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में आज 396 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here