आर्थिक दिवालिया: पंजाब सरकार अब कुत्ता टैक्स लगाकर भरेगी खजाना: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता तीक्ष्ण सूद व अन्य भाजपा नेताओं जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा, पूर्व जिला अध्यक्ष विजय पठानिया, पूर्व मेयर शिव सूद, सुरेश भाटिया, अश्विनी गैंद, अशोक कुमार, अमरजीत लाडी ने पंजाब सरकार द्वारा पालतू कुत्तों की अनिवार्य रजिस्ट्रेशन करवाने तथा 500 रुपए प्रति कुत्ता टैक्स लगाने को हास्य पद तथा तुगलकी फरमान बताते हुए कहा है कि सरकार आवारा कुत्तों द्वारा मचाए जाने वाले कोहराम को काबू करने में पूरी तरह असफल रही है, पर अब किस मंशा से पालतू कुत्तों के रजिस्ट्रेशन व कुत्ता टैक्स लगाने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा है कि मास्क आदि ना लगाने जैसे छोटे-छोटे मसलों पर जुर्माना ठोक कर सरकार की तसल्ली नहीं हुई लगती ,इसलिए शायद खजाना भरने के लिए कुत्ता टैक्स लगाना जरूरी समझ रही है।

Advertisements

इंस्पैक्टरी राज का नया अध्याय जुड़ेगा: भाजपा नेता

भाजपा नेताओं ने कहा कि होशियारपुर समेत पूरा पंजाब चोरों के आतंक से दुखी है। होशियारपुर के आसपास दर्जनों चोरी की वारदातें हुई हैं परंतु एक भी चोर पकड़ा नहीं गया। देखा गया है कि जिन घरों में पालतू कुत्ते रखे गए हैं, रखे पाए गए हैं वहां चोरी की घटनाएं नहीं घटी। कुत्ता टैक्स लगाने से कुत्ता पालने का खर्चा काफी बढ़ेगा क्योंकि टैक्स के इलावा मालिक को बहुत सी अन्य औपचारिकताएं पूरी करनी होगी,जिन पर काफी खर्चा आएगा। भाजपा नेताओं ने कहा कि इस तुगलकी फरमान से पंजाब में इंस्पैक्टरी राज का नया अध्याय शुरू होगा तथा लोग आर्थिक समस्याओं में गिरेंगे। उन्होंने कहा कि कुत्ता पालना केवल अमीरों का शौक नहीं है।

आमतौर पर गरीब तथा झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोग अपने सामान व घर की रखवाली के लिए कुत्ते पाल लेते हैं, जोकि उनके लिए काफी सहायक सिद्ध होते हैं। सरकार के हुक्म से पहले ही कोरोना के कारण आर्थिक मंदी से जूझ रहे गरीब लोगों पर नया वित्तीय बोझ बढऩे लगेगा, इसलिए सरकार पालतू कुत्तों के रजिस्ट्रेशन के नाम पर लगाया गया 500 रुपए प्रति कुत्ता टैक्स तुरंत वापस करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here