हमारे सैनिक हमारा सम्मान, इनका ऋण कभी नहीं उतार सकता ये देश: ठाकुर लक्की सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना पंजाब की तरफ से गांव आदमवाल में प्रदेश महासचिव ठाकुर लक्की सिंह की अगुवाई में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपस्थित सदस्यों के अलावा सरपंच ठाकुर सतपाल सत्ती ने विशेष तौर से पहुंचकर दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धा के पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर सतपाल सत्ती ने कहा कि हमारे सैनिक हमारा सम्मान हैं और हमारा हर दिन उन्हें समर्पित होना चाहिए। क्योंकि, देश की सरहदों पर खड़ा हर सैनिक अपनी जान की बाजी लगाकर हमें आजाद देश में खुली हवा में सांस लेने के लिए वातावरण मुहैया करवा रहा है। सैनिकों का ऋण यह देश कभी नहीं उतार सकता।

Advertisements

– श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने गलवान घाटी में शहीद जवानों को भेंट की श्रद्धांजलि

इसलिए हमारा फर्ज बनता है कि हम अपने सैनिकों को पूरा मान सम्मान दें और संकल्प लें कि उनकी शहादत से सबक लेते हुए देश सेवा के लिए सदैव तैयार रहेंगे। सरपंच सत्ती ने कहा कि हमें गर्व है कि भारत माता के वीर सपूत अपनी जान की परवाह किए बिना दिन रात व विपरीत परिस्थितियों में भी देश की रक्षा के लिए तत्पर रहते हैं। इस अवसर पर ठाकुर लक्की सिंह ने कहा कि गलवान घाटी में चीन द्वारा की गई हरकत से पूरे देश में गुस्से की लहर है तथा भारत सरकार को चाहिए कि वे अपने एक-एक सैनिक का उनसे बदला ले ताकि भविष्य में चीन हमारी सरहदों की तरफ देखने की हिम्मत भी न कर सके।

उन्होंने कहा कि एक तरफ पाकिस्तान तो दूसरी तरफ चीन आए दिन देश की सीमाओं पर तनाव की स्थिति पैदा कर रहे हैं, जिसके बारे में केन्द्र सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए तथा एक-एक बार उन्हें चेतावनी देने उपरांत अगर फिर भी वे नहीं मानते तो उन्हें सबक सिखाने के लिए हमला बोल देना चाहिए। अगर, सरकार ऐसा फैसला लेती है तो पूरा देश सैनिकों के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हो जाएगा। इस मौके पर राकेश चावला, अनु भारद्वाज, टोनी पटियाल, राम नायारण, बिट्टू, सुरिंदर सिंह, कृपा राम, रवि तिवारी, मनप्रीत सिंह, अनिल कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here