जिले के 137 मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जीती जंग, 9601 सैंपल नैगेटिव

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि सावधानियां अपनाकर कोरोना पर फतेह पाई जा सकती है, इस लिए जिला वासी मिशन फतेह के अंतर्गत खुद जागरुक होकर दूसरों को भी जागरुक करें, ताकि जिले को कोरोना मुक्त किया जा सके। उन्होंने बताया कि अब तक 137 कोरोना पीडि़त व्यक्ति ठीक होकर घर जा चुके हैं, इसलिए पंजाब की ओर से समय-समय पर मिशन फतेह के अंतर्गत की गई हिदायतों का पालन करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक लिए गए सैंपलों में 9601 व्यक्तियों के सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही है, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें।

Advertisements

अपनीत रियात ने कहा कि जागरुकता के लिए क्वारंटीन व्यक्तियों को कोवा एप भी डाउनलोड करवाया जा रहा है, ताकि वे कोविड-19 संबंधी जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि जिले में होम क्वारंटीन किए व्यक्तियों की चैकिंग के लिए जिला प्रशासन की ओर से 135 टीमें तैनात की गई हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता है, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए।

सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक 10333 सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज 431 सैंपल लिए गए हैं व 865 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि अब तक लिए गए 10333 सैंपलों में से 9601 नैगेटिव व 547 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कहा कि 27 सैंपल इनवैलिड भी सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक पाजीटिव केसों की गिनती 164 हो गई है, जिनमें से 22 एक्टिव केस हैं व 5 मरीजों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here