युवक सेवाएं विभाग ने योग के साथ-साथ कोविड-19 के प्रति भी किया जागरुक

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। विश्व योग दिवस पर युवक सेवाएं विभाग की ओर से मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच को अपनाते हुए मिशन फतेह के अंतर्गत जहां नौजवानों को कोरोना वायरस के खात्मे के लिए जागरुक किया गया वहीं उन्हें योगासन करवा कर तंदुरुस्त रहने का संदेश भी दिया गया। जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि विभाग की ओर से कोरोना वायरस के चलते समूह स्कूल, कालेजों के प्रोग्राम अधिकारियों को व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से एकत्र किया गया व उनके साथ आनलाइन बैठक की गई। उन्होंने कहा कि इस बैठक में जहां उनको कोविड-19 महांमारी पर फतेह पाने के लिए उत्साहित किया गया वहीं योग को अपने जीवन में अपनाने के लिए भी बताया गया ताकि वे स्वस्थ जीवन शैली को अपना सकें।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस मौके पर जिले भर की 27 संस्थाओं के 1400 से अधिक वालंटियरों ने योगासन किया। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से यूथ क्लबों, एन.एस.एस यूनिटों, रैड रिबन क्लबों के सदस्यों की मदद से यह बेहतरीन प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि युवक सेवाएं विभाग की ओर से कोरोना के खात्मे के लिए लोगों को जागरुक करने के लिए प्रशंसनीय कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला वासियों को सुरक्षित रखने के लिए मिशन फतेह के अंतर्गत जहां सभी सरकारी विभागों की ओर से जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है वहीं शहर वासियों के सहयोग से रैंजीडेंट वैलफेयर कमेटियों की ओर से मिशन फतेह के अंतर्गत जागरुकता भी फैलाई जा रही है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि नियमों का पालन कर एक जिम्मेदार नागरिक की तरह ही घर से बाहर निकला जाए। उन्होंने कहा कि घर से बाहर जाते समय मास्क पहनना बहुत जरुरी है। इसके अलावा सामाजिक दूरी व समय-समय पर हाथों को धोने जैसी सावधानियां अपनाने से कोरोना से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत जिला वासियों की एकजुटता के कारण पैदा हुई जन लहर के चलते जल्द कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली जाएगी।

सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली ने बताया कि इस दौरान विभाग की ओर से लगातार अपने वालंटियरों के सहयोग से मिशन फतेह के अंतर्गत लोगों को कोरोना वायरस के खात्मे के लिए जागरुक किया जा रहा है। उन्होंने कहा इस अभियान में हिस्सा लेने वाली प्रमुख संस्थाओं में युवक सेवाएं क्लब उस्मान शहीद, एस.डी. कालेज होशियारपुर, डिप्टी कालेज आफ एजुकेशन रड़ा मोड़, डी.ए.वी. कालेज दसूहा, स. हरि सिंह मेमोरियल कालेज चेला मखसूसपुर, खालसा कालेज चब्बेवाल, डिप्टी कालेज आफ एजुकेशन रड़ा मोड़, जी.जी.एस.डी. कालेज हरियाना, जी. टी.बी. कालेज आफ एजुकेशन दसूहा, एस.पी.एन. कालेज मुकेरियां, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल दसूहा, नसराला, माहिलपुर, अंबाला जट्टा, कमाही देवी, दातारपुर, घगवाल, दसूहा, हाजीपुर, हंदवाल, तलवाड़ा सैक्टर-3, सगरां, भंूगा, पिपलांवाला, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी, डी.ए.वी. स्कूल कमाही देवी, दोआबा पब्लिक स्कूल पारोवाल, सर्वहितकारी विद्या मंदिर तलवाड़ा, पी.डी. आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जी.टी.बी. खालसा पब्लिक स्कूल दसूहा, एस.डी. स्कूल हाजीपुर, बी.बी.एम.बी. डी.ए.वी. स्कूल तलवाड़ा प्रमुख थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here