डी.सी.ए. ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने के लिए जारी किया इश्तिहार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आज डी.सी.ए. की तरफ से कोरोना महामारी के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए एक पैम्फलेट प्रधान रमन कपूर ने प्रभात चौंक होशियारपुर में जारी किया। इस अवसर पर बोलते हुए रमन कपूर ने कहा कि कोरोना वायरस के लक्ष्ण जुकाम, खांसी, नाक बहना, सिरदर्द, बुखास, गले में खराश तथा सांस लेने में तकलीफ आदि हैं। यदि किसी भी व्यक्ति को इस प्रकार के लक्ष्ण दिखाई देते हैं तो उसे तुरन्त इसकी जांच डाक्टर से करवानी चाहिए। कोरोना का अभी कोई पक्का इलाज नहीं है इससे बचाब ही करना चाहिए। उसके लिए दिन में कई बार हाथ धोएं, सैनेटाईजऱ का प्रयोग करें, बिमार लोगों से दूर रहें, धर से बाहर निकलते समय मास्क पहने, सामाजिक दूरी की पालना करें, ज्यादा भीड-भाड़ बाले इलाके में ना जाएं, फलों तथा सब्जियों का गर्म पानी से धोकर ही उपयोग करें।

Advertisements

वायरस कैसे फैलता है: कोरोना वायरस किसी संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने से, खांसने व छींकने से, संक्रमित व्यक्ति के बिल्कुल करीब जाने से फैलता है। अपने आस पास की जगह को साफ रखें।

वायरस फैलने से कैसे रोकें: हाथों को बार-बार साबुन और पानी से धोएं या सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें, खांसते और छींकते वक्त डिस्पोजेबल टिशू का इस्तेमाल करें। इस्तेमाल किए गए टिशु को फैंक दे, इसके बाद हाथ धो लें। टिशू नहीं है तो छींकते और खांसते वक्त अपनी बाजू का इस्तेमाल करें। जो बिमार हैं उनसे दूरी बना कर रखें। बिना हाथ धोए अपनी आंखो, नाक व मुंह को न धोए। इस अवसर पर रमन शर्मा, कनव अरोड़ा, हरमिन्द्र सिंह, जतिन, इश्व अरोड़ा, प्रीतम, अनुभव अरोड़ा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here