सावधानियां अपनाकर कोरोना पर पाई जा सकती है फतेह: जिलाधीश रियात

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि सावधानियां अपनाकर कोरोना पर फतेह पाई जा सकती है, इसलिए जिला वासी मिशन फतेह के अंतर्गत खुद जागरुक होकर दूसरों को भी जागरुक करें, ताकि जिले को कोरोना मुक्त किया जा सके। उन्होंने बताया कि अब तक 181 कोरोना पीडि़त व्यक्ति ठीक होकर घर जा चुके हैं, इस लिए पंजाब की ओर से समय-समय पर मिशन फतेह के अंतर्गत की गई हिदायतों का पालन करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक लिए गए सैंपलों में 16528 व्यक्तियों के सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही है, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें।

Advertisements

अपनीत रियात ने कहा कि जागरुकता के लिए क्वारंटीन व्यक्तियों को कोवा एप भी डाउनलोड करवाया जा रहा है, ताकि वे कोविड-19 संबंधी जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता है, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए

सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक 17,342 सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज 137 सैंपल लिए गए हैं व 555 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिनमें 3 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजीटिव आई है। उन्होंने बताया कि दो मामले भोगपुर जालंधर से संबंधित है, जिनमें एक 30 वर्ष का व्यक्ति व 5 वर्ष का बच्चा है। उन्होंने बताया कि इनका 10 जुलाई को स्वास्थ्य केंद्र टांडा में सैंपल लिया गया था। इसी तरह स्वास्थ्य केंद्र पोसी के अंतर्गत आते गांव सीहमा के 48 वर्षीय एक व्यक्ति का सैंपल पाजीटिव आया है, जो कि आंध्रा प्रदेश से आया है। उन्होंने बताया कि तीनों मरीजों को एकांतवास किया गया है।

सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक लिए गए 17,342 सैंपलों में से 16528 नैगेटिव आए हैं व 601 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कहा कि 30 सैंपल इनवैलिड भी सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक पाजीटिव केसों की गिनती 200 हो गई है, जिनमें से 12 एक्टिव केस हैं। उन्होंने गर्भवती महिलाओं व 10 वर्ष तक के बच्चों को घरों में रहने की अपील करते हुए इस बीमारी के सामाजिक फैलाव को रोकने में अपना सहयोग देने के लिए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here