बीएसएफ खडक़ां कैंप के 2 जवानों सहित 7 मरीज आए पाजीटिव, संख्या हुई 207, 18 मामले एक्ट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि सावधानियां अपनाकर कोरोना पर फतेह पाई जा सकती है, इस लिए जिला वासी मिशन फतेह के अंतर्गत खुद जागरुक होकर दूसरों को भी जागरुक करें, ताकि जिले को कोरोना मुक्त किया जा सके। उन्होंने बताया कि अब तक 182 कोरोना पीडि़त व्यक्ति ठीक होकर घर जा चुके हैं, इस लिए पंजाब की ओर से समय-समय पर मिशन फतेह के अंतर्गत की गई हिदायतों का पालन करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक लिए गए सैंपलों में 17000 व्यक्तियों के सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही है, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें।

Advertisements

अपनीत रियात ने कहा कि जागरुकता के लिए क्वारंटीन व्यक्तियों को कोवा एप भी डाउनलोड करवाया जा रहा है, ताकि वे कोविड-19 संबंधी जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता है, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए।
सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक 17,904 सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज 562 सैंपल लिए गए हैं व 476 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिनमें 7 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजीटिव आई है। उन्होंने बताया कि जिले से संबंधित लुधियाना के दो मामले है, जिनमें एक पंजाब पुलिस का मुलाजिम व दूसरा व्यक्ति प्राइवेट नौकरी करता है। उन्होंने बताया कि एक मामला पटियाला से पुलिस मुलाजिम, दो केस बी.एस.एफ खडक़ां कैंप के दो नौजवानों व 2 मामले विदेश से आए व्यक्तियों के हैं जिनमें एक महताबपुर (गढ़शंकर) का व एक गांव चक्क साधु का है।

सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक लिए गए 17,904 सैंपलों में से 17000 सैंपल नैगेटिव आए हैं व 687 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कहा कि 30 सैंपल इनवैलिड भी सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक पाजीटिव केसों की गिनती 207 हो गई है, जिनमें से 18 एक्टिव केस हैं। उन्होंने बताया कि जिला एपीडेमोलाजिस्ट डा. सैलेश कुमार जो कि पिछले 4 महीने से लगातार कोरोना के खिलाफ फ्रंट लाइन योद्धा के तौर पर लड़ रहे हैं, उनका भी आज कोरोना टैस्ट किया गया है। उन्होंने गर्भवती महिलाओं व 10 वर्ष तक के बच्चों को घरों में रहने की अपील करते हुए इस बीमारी के सामाजिक फैलाव को रोकने में अपना सहयोग देने के लिए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here