कोरोना वायरस से घबराने की जरुरत नहीं, सावधानी अपना कर वायरस पर पाई जा सकती है फतेह: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की जरुरत नहीं बल्कि सावधानियां अपनाकर इससे बचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिले में आज 34 कोरोना पाजीटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 31 मामले बी.एस.एफ ट्रेनिंग सैंटर खडक़ां कैंपस से ही संबंधित व तीन मामले जिले के अन्य स्थानों से हैं। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि वे घबराएं न क्योंकि 31 पाजीटिव मामले एक कैंपस में ही आए हैं और इनका कम्यूनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि प्रोटोकाल के हिसाब से यह सभी केस कमांड अस्पताल जालंधर शिफ्ट कर दिए गए हैं और ट्रेनिंग सैंटर को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिले का पूरा स्वास्थ्य विभाग लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए दिन रात जुटा हुआ है। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से कोविड-19 पर हम जल्द ही फतेह पा लेंगे। जिलाधीश ने कहा कि जिले में अब तक लिए गए सैंपलों में 18836 व्यक्तियों के सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं व 184 व्यक्तियों ने कोरोना के खिलाफ फतेह पा ली है। उन्होंने कहा कि ठीक हुए व्यक्तियों को घर भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही है, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें।

उन्होंने कहा कि लोग जरुरी काम के लिए ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता है, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए। सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक 20534 सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज 706 सैंपल लिए गए जबकि 564 सैंपलों की रिपोर्ट आई है जिसमें 34 व्यक्तियों के टैस्ट पाजीटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि 1437 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है व 30 केस इनवैलिड पाए गए है। उन्होंने कहा कि अब जिले में 253 पाजीटिव केस हो चुके हैं जबकि एक्टिव केसों की गिनती 62 हो गई है। उन्होंने कहा कि आज पाजीटिव आए व्यक्तियों में से 31 मामले बी.एस.एफ ट्रेनिंग सैंटर खडक़ां से हैं जबकि एक मामला पी.एच.सी. पोसी, एक पी.एच.सी. पालदी व एक मामला पी.एच.सी मंड मंडेर के अंतर्गत आते गांवों से संबंधित है। उन्होंने गर्भवती महिलाओं व 10 वर्ष तक के बच्चों को घरों में रहने की अपील करते हुए इस बीमारी के सामाजिक फैलाव को रोकने में अपना सहयोग देने के लिए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here