कोविड-19 को मात देने के लिए हिदायतों का पालन करें व निष्ठा से निभाएं कर्तव्य: कमिशनर बलबीर राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना पर विजय पाकर पुन: काम पर लौटे निगम कमिशनर बलबीर राज सिंह का स्टाफ सदस्यों ने पुष्प गुच्छ भेंट करके स्वागत किया। इस अवसर पर कमिशनर बलबीर राज ने कहा कि सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों का सख्ती के साथ पालन करके हम कोरोना को हराएंगे तथा तभी सरकार का मिशन फतेह अपने असल मनोरथ को प्राप्त कर पाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों की समस्याओं को जमीनी स्तर पर समझा है और इसी के चलते लॉक डाउन के स्थान पर अनलॉक शुरु किया गया है ताकि लोग अपने कामकाज के साथ-साथ कोरोना को मात देने में अपना योगदान डाल सकें।

Advertisements

कोरोना पर विजय पाकर कार्यलय पहुंचे निगम कमिशनर का स्टाफ ने किया स्वागत

लेकिन आज भी कई लोग इसे लेकर गंभीर नहीं हैं, जिसके चलते कोरोना को पैर पसारने के लिए जगह मिल रही है। मास्क पहनना, सामाजिक दूरी तथा हाथ धोना व बिना काम के घर से न निकलना ही कोरोना से बचाव का एकमात्र सबसे उत्तम तरीका है। जिसे अपनाकर हम खुद व दूसरों को सुरक्षित रख सकते हैं। कमिशनर ने जनता से अपील की कि वह हाथ मिलने की आदत को भी त्यागें तथा नमस्ते या सत् श्री अकाल कहकर एक दूसरे का स्वागत करें व अपनी भावनाएं प्रकट करें। इसके अलावा कोरोना की रोकथाम में लगे विभागों के स्टाफ सदस्यों के साथ भी पूरा सहयोग करें और शरीर की रोगों से लडऩे की क्षमता को बढ़ाने के लिए डाक्टरों की सलाह अनुसार डाइट चार्ट प्लान करें। आयुर्वेद में भी बहुत सारे तरीकों से हम शरीर की रोगों से लडऩे की क्षमता को बढ़ा सकते हैं। नियमित व्यायाम से भी हमारी अंदरुनी ताकत बढ़ती है, जो हमें रोगों से लडऩे की ताकत प्रदान करती है। इसलिए दिन में कम से कम 1 घंटा व्यायाम या सैर जरुर करें। कमिशनर बलबीर राज ने स्टाफ सदस्यों को भी हिदायतों का पालन करते हुए अपना कर्तव्य निभाते हुए जनता को सेवाएं प्रदान करने का आह्वान किया। इस मौके पर इंस्पैक्टर संजीव अरोड़ा व अन्य स्टाफ सदस्यों ने कमिशनर का स्वागत करते हुए उन्हें बधाई दी।

इस दौरान संजीव अरोड़ा ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में घर से काम करके कमिशनर साहिब ने सभी कर्मचारियों के लिए मिसाल पेश की है कि कर्तव्य पालन से बढक़र दुनिया में कोई दूसरा धर्म नहीं है। उन्होंने कहा कि कमिशनर साहिब ने घर पर रहते हुए भी मिशन फतेह की कामयाबी में निगम की भागीदारी को बढ़ाने के लिए जो निर्देश जारी किए उनके तहत निगम टीम द्वारा जनजागरण कार्यक्रम करके लोगों को जागरुक करने में अपनी अहम भूमिका अदा की है व कर रही है। जिसके चलते हम सभी कोरोना के कहर से छुटकारा पा जाएंगे। इस मौके पर फायर अधिकारी जसवंत सिंह काहलों भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here