सेवानिवृत होने पर मोहन सिंह लेहल को एनआरआई भाईयों ने किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला होशियारपुर में लंबे समय से बतौर लैक्चरार और प्रिंसीपल डायट अज्जोवाल सेवा निभा चुके शिक्षा शास्त्री मोहन सिंह लेहल अलग-अलग जिलों में जिला शिक्षा अधिकारी के पदों पर तैनात होने के साथ-साथ सहायक डायरैक्टर (एडिड और प्राईवेट स्कूलों) भी सेवा निभा चुके हैं। जिला होशियारपुर में जिला शिक्षा एलीमैंट्री शिक्षा और सैकेंडरी शिक्षा के तौर पर सेवा निभाते हुए मोहन सिंह लेहल ने मेहनत, लग्न व ईमानदारी के साथ जिला निवासियों का दिल जीता। उनके सेवाकाल दौरान होशियारपुर जिले की शिक्षा प्रणाली और विद्या स्तर में बहुत सुधार हुआ।

Advertisements

31 मई 2020 तक जिला शिक्षा अधिकारी (सैकेंडरी) के पद पर कार्य करने वाले शिक्षा माहिर इस अधिकारी की मेहनत सदका इस वर्ष पहाड़ी इलाके की एक सरकारी स्कूल की लडक़ी को जापान में जाने के लिए सलैक्टर किया गया और बारहवीं कक्षा का इस वर्ष का नतीजा स्टेट से अधिक रहने के साथ 13 छात्राओं को 98 प्रतिशत से अधिक अंक लेने पर माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा 5100-5100 रुपए ईनाम के तौर पर दिए जा रहे हैं। इनके कार्यकाल दौरान स्कूलों में बहुपक्षीय सुधार हुआ। सरकारी स्कूलों को सैलफ स्मार्ट स्कूल बनाने संबंधी प्रयास सफल रहने के साथ एनरोलमैंट में रिकार्ड तोड़ बढ़ौतरी हुई।

आज होशियारपुर जिले के शैक्षणिक संस्थाओं को नई दिशा और नई सेध देने वाले इस शिक्षा अधिकारी को एनआरआई भाईयों द्वारा उनकी सेवाओं की सराहना करते हुए उन्हें विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। इस मौके पर करनैल सिंह कूनर यूएसए, मुख्य अध्यापक बख्शीश सिंह कूनर, हरमनदीप सिंह, सचिव पी.पी.सी.सी. रमनदीप सिंह, जरनैल सिंह, अमरजीत सिंह, भजन सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here