श्रीराम मंदिर निर्माण की खुशी में 5 अगस्त को भूतगिरी मंदिर में जलाए जाएंगे 365 दीपक : पंडित श्याम ज्योतिष

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्रीराम जन्मभूमि की मुक्ति के लिए बड़ा और कड़ा संघर्ष हुआ न्याय और सत्य की संयुक्त विजय का यह उल्लास अतीत की कटु स्मृतियों को विस्मृत कर नए कथानक रचने और समाज में समरसता की सुधा सरिता के प्रवाह की नवप्रेरणा दे रहा है। सनातन संस्कृति के प्राण प्रभु श्रीराम की जन्मस्थली हमारे शास्त्रों में मोक्षदायिनी कहीं गई है।

Advertisements

आधुनिक संस्कृति का नया प्रतिमान बनकर उभरेगी अयोध्या

यह बात पंडित श्याम ज्योतिष ने होशियारपुर ऊना रोड पर स्थित भूतगिरी मंदिर में पंडित श्याम ने संबोधन करते हुए कहा कि इसी कड़ी के तहत 5 अगस्त शाम को आरती उपरांत मंदिर के प्रांगण में 365 दीपक की माला जलाकर प्रभु श्री राम को अर्पण करेंगे व होशियारपुर निवासियों से अपील कि कल यानी बुधवार वाले दिन अपने-अपने घरों में बने मंदिर में सुबह दीपक जलाएं व शाम को घरों के प्रांगण में भी दीपमाला करे। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश सरकार इस पावन नगरी को पुन: इसी गौरव से आभूषित करने हेतु संकल्पबद्ध है। श्री अयोध्या जी वैश्विक मानचित्र पर महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में अंकित हों और इस धर्मधरा में रामराज्य की संकल्पना मूर्त भाव से अवतरित हो, इस हेतु हम नियोजित नीति के साथ निरंतर कार्य कर रहे हैं।

वर्षों तक राजनीतिक उपेक्षा के भंवरजाल में उलझी रही अवधपुरी आध्यात्मिक और आधुनिक संस्कृति का नया प्रतिमान बनकर उभरेगी। यहां रोजगार के नए अवसर सृजित हो रहे हैं। विगत तीन वर्षों में विश्व ने अयोध्या की भव्य दीपावली देखी है। अब यहां धर्म और विकास के समन्वय से हर्ष की सरिता और समृद्धि की बयार बहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here