नई सोच की लावारिस पशुओं को पकडऩे की मुहिम रहेगी जारी, सहयोग करने वालों का धन्यवाद: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर में घूमते लावारिस गायों एवं सांडों को पकडक़र कैटल पाउंड पहुंचाने का सामाजिक संस्था नई सोच द्वारा शुरु किया गया अभियान निरंतर जारी है तथा यह मुहिम तब तक जारी रखी जाएगी जब तक शहर लावारिस पशुओं से मुक्त नहीं हो जाता। मगर, अफसोस की बात है कि प्रशासन की तरफ से समाचारपत्रों में भेजी जाने वाली खबर में संस्था का नाम तक भी नहीं लिखा जाता, जिसके चलते इस मुहिम में जुड़े सामाजिक कार्यकर्ताओं का मनोबल कम होता है। परन्तु इसके बावजूद सभी कार्यकर्ता शहर वासियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए मुहिम की सफलता के लिए पूरी मेहनत से जुटे हुए हैं और जुटे रहेंगे।

Advertisements

यह बात नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने कही। उन्होंने बताया कि आज चलाई गई मुहिम के दौरान एक दर्जन से अधिक पशुओं को जिनमें खतरनाक सांड भी शामिल थे को कैटल पाउंड पहुंचाया गया है तथा औरों को पकडऩे के लिए कार्यकर्ता जी-जान से जुटे हुए हैं। श्री गैंद ने कहा कि जो काम सरकार व प्रशासन का है उसे संस्था सदस्यों द्वारा सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से किया जा रहा है। इस मौके पर सचिव अशोक सैनी ने कहा कि सांडों को पकडऩे के लिए जहां बल की जरुरत है वहीं तकनीक के साथ इन्हें पकडक़र कैचर में चढ़ाया जा रहा है तथा इन्हें कोई चोट आदि न लगे इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे जनता की समस्या को ध्यान में रखते हुए इस मुहिम को सफल बनाने में जुटे हैं तथा इसमें आम लोगों का भी काफी सहयोग मिल रहा है।

जिसके चलते उम्मीद है कि हमारा शहर जल्द ही लवारिस पशुओं की समस्या से मुक्त होगा तथा इसके साथ ही हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि आसपास के गांव वाले या कोई अन्य बाहरी लोग यहां पर पशुओं को न छोड़ें। क्योंकि, अकसर रात के अंधेरे में लोग पशुओं को शहर की तरफ धकेल देते हैं, जिससे परेशानियां खड़ी होती हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ भी जल्द ही मुहिम चलाई जाएगी। इस अवसर पर पशु पालन विभाग से डा. मनमोहन सिंह, पूर्व पार्षद अशोक शोकी, वीर प्रताप राणा, राजेश शर्मा, इंद्रजीत, चरनजीत, परवीन कुमार, नीरज गैंद, अमरजीत निक्कू, जुगल किशोर, लवदीप, हरदीप सिंह, सन्नी, जसवीर कुमार, विक्की आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here