कांग्रेस सरकार ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के डकारे करीब 64 करोड़ रुपए: एडवोकेट डीएस बागी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट डीएस बागी ने कहा कि कैप्टन साहब अपने एशो-आराम में इतने व्यस्त हैं कि उनको पंजाब के किसी वर्ग के लोगों की कोई परवाह नहीं है। उनके मंत्री एमएलए सवालों के कटघरे में खड़े हैं। जिसके तहत अब पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के करीब 64 करोड़ रुपए का गबन सामने आया है। समाजिक न्याय वह घट गिनती विभाग के मंत्री साधु सिंह धर्मसौत इसका जवाब पब्लिक को देंगे क्योंकि इसी विभाग के एडिशनल चीफ सैक्टरी ने जो रिपोर्ट चीफ सैक्टरी विन्नी महाजन जी को सौंपी है। उसमें मंत्री व विभाग के डिप्टी डायरैक्टर की ओर से की गई वेनियमों का संक्षेप में जिक्र किया गया है।

Advertisements

रिपोर्ट में यह भी जिक्र किया गया है कि विभाग द्वारा 39 करोड़ रुपए का तो कोई रिकार्ड ही नहीं रखा गया, लेकिन हम कांग्रेस सरकार से पूछते हैं कि एक तरफ तो आप कहते हैं कि सेंटर सरकार से हमें कोई सहायता नहीं मिलती लेकिन यह 303 करोड़ रुपए सैंटर कि मोदी सरकार ने ही पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम तहत दलित गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए भेजे थे लेकिन पंजाब सरकार के मंत्री इसमें भी 64 करोड़ का चूना लगा गए।

अब बच्चों को कालेजो में एडमिशन लेने के लिए और भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि पंजाब सरकार पहले भी जितने भी फंड इस स्कीम के तहत सेंटर से ले चुकी है उसका यूटिलिटी सर्टिफिकेट सैंटर को समय सिर नहीं भेजती जिससे पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के तहत सेंटर से आने वाली राशि रुक जाती है, जिसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होती है। कैप्टन को चाहिए के वह साधु सिंह धर्मसोत को अपनी मंत्री मंडल से बाहर निकाले। एडवोकेट बागी ने कहा कि हम इस घोटाले की विस्तृत सीबीआई जांच की मांग करते हैं और इस जांच में जो भी दोषी पाए जाएं उनके ऊपर पर्चा दर्ज किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here