बिजली विभाग की लापरवाही: करंट लगने से राजमिस्त्री राम प्रवेश की मौत, आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम

बछवाड़ा (बेगूसराय), रिपोर्ट: राकेश कुमार। गोधना गांव के वार्ड-1 निवासी एक राजमिस्त्री बिजली विभाग की लापरवाही के चलते करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। हादसा सोमवार 31 अगस्त 2020 देर सायं हुआ जब राजमिस्त्री राम प्रवेश (48) पुत्र अचमभी तांती मजदूरी करके लौट रहा था कि रास्ते में बिजली के पोल का सर्विस तार गिरकर स्टेक वायर से सट जाने के कारण स्टेक में करंट आ गया और रामप्रवेश उसकी चपेट में आ गया।

Advertisements

गंभीर घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया जाने लगा तो रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। राम प्रवेश की मौत की खबर सुनते ही परिजनों में मातम छा गया। परिजनों में चीख चीत्कार शुरू हो गयी। वहीं मंगलवार की सुबह मौत से आक्रोशित ग्रामीणों व परिजनों द्वारा गोधना पंचायत स्थित झरिया चौक के समीप मुआवजे की मांग को लेकर एन.एच-28 को जाम कर दिया गया। घटना की सूचना पाकर बछवाड़ा थाना की पुलिस घटनास्थल पहुंचकर तथा करीब एक घंटे के बाद ग्रामीणों को समझा-बुझाकर सडक़ जाम समाप्त कराया और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया।

घटना की सूचना पाकर बछवाड़ा विधानसभा के पूर्व विधायक अवधेश राय, पंचायत के मुखिया सुमन्त कुमार, समाजसेवी सुनील कुवंर, सुजीत साहनी, राजेंद्र चौधरी, चुनचुन चौधरी आदि दर्जनों ग्रामीणों ने पीडि़त परिवार के घर पहुंच कर सांत्वना व्यक्त की व ढांढस बंधाया और प्रशासन से पीडि़त परिवार को उचित सहायता राशि देने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक अपने पीछे 10 साल का एक दत्तक नाबालिग पुत्र को छोडक़र चला गया। अब इस परिवार के भरण-पोषण के लिए एक आफत खड़ी हो गई है। जिसके चलते सरकार को जल्द से जल्द परिवार को उचित मुआवजा देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here