कैप्टन ने दी दिल्ली के सीएम को कोविड संकट के नाम पर लोगों को भडक़ाने से परहेज करने की चेतावनी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरूवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को पंजाब के गाँवों में कोविड संकट के नाम पर लोगों को भडक़ाने से परहेज करने की चेतावनी दी है जहाँ कि बड़ी संख्या में झूठी खबरें और भडक़ाऊ वीडीयो सामने आए हैं, जिनमें से एक विदेशों से संभावी तौर पर पाकिस्तान से उपजा है और जिनका प्रचार केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के एक सक्रिय वर्कर द्वारा किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी के वर्कर अमरिन्दर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है जिससे यह पता लगाया जा सके कि किसने उसे एक लाश संबंधी पोस्ट को चारों तरफ फैलाने और पंजाब के लोगों को गुमराह करने कि मृतक कोरोना मरीजों के अंग पंजाब स्वास्थ्य विभाग द्वारा निकाले जा रहे हैं के लिए प्रेरित किया। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आप वर्कर द्वारा प्रचारित की जा रही वीडियो/पोस्ट में लोगों को स्वास्थ्य अथॉरिटी के साथ सहयोग न करने के लिए भडक़ाया जा रहा है जिससे राज्य के लोगों के स्वास्थ्य को बड़ा खतरा पेश है।

Advertisements

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि ऐसी अफवाहों से एक भाईचारे के लोगों को जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं लेने से मना किया जा रहा है जो सुविधाएं कोविड से पीडि़त सभी नागरिकों को मुहैया करवाए जाने की जरूरत है। यह साफ तौर पर राज्य के लोगों जोकि पहले ही इस महामारी से जूझ रहे हैं, के खिलाफ एक हानिकारक आपराधिक साजिश का मामला है। मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि पंजाब के हितों के विरोधी असामाजिक तत्वों द्वारा शुरु की जा रही एक बड़ी योजना का यह पर्याप्त सूचक है और गुरूवार को पुलिस ने थाना सिविल लाईनज, पटियाला में एक स्थानीय मैडीकल पत्रकार जिसको कि कोविड संबंधी एक नकली वीडियो बनाने और प्रचारित करने के लिए 100 डॉलर की पेशकश हुई थी, की शिकायत पर एक और केस (एफ.आई.आर. नं.238) दर्ज की गई है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि इस बेहद दुर्भाग्यपूर्ण वीडियो प्रचार मुहिम जिसमें आप के वर्करों को पंजाब के गाँवों और गलियों में जाकर ऑक्सीमीटरों से लोगों के ऑक्सीजन का स्तर जांचने के लिए कहा गया है, आप द्वारा पंजाब सरकार के इस महामारी को नियंत्रित करके राज्य के लोगों की जान बचाने कि की जा रही कोशिशों को कमजोर करने संबंधी कई गंभीर सवाल खड़े करती है।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के फैसले से पंजाब की सुरक्षा और अखंडता को गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं। उन्होंने केजरीवाल को चेतावनी देते हुए कहा कि वह सरहद पार की भारत विरोधी ताकतों के हाथों में न खेले जो कोविड महामारी का प्रयोग ताजा संकट को बढ़ाने की कोशिश के लिए कर रहे हैं। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को कहा कि वह पंजाब से दूर ही रहे और अपने राज्य में कोविड को कंट्रोल करने के प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करे जहाँ कल 2500 नये मामलों के पॉजिटिव पाए जाने से स्थिति दिन-ब-दिन बदतर होती जा रही है और अस्पतालों में आई.सी.यू. बैड फिर से कम पड़ रहे हैं। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केजरीवाल को कहा, ‘‘हमें आपके ऑक्सीमीटरों की जरूरत नहीं। हमें सिर्फ पंजाब में आपके वर्करों पर लगाम लगाने की जरूरत है जो मेरे लोगों को अस्पतालों में कोविड टैस्ट करवाने और इलाज न करवाने के लिए भडक़ा रहे हैं।

’’पंजाब पुलिस ने फिरोजपुर के पुलिस थाना कुल्लगड़ी के गाँव मिश्रीवाला, नाजु शाह के आप वर्कर अमरिन्दर सिंह को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर झूठी और लोगों को गुमराह करने वाली पोस्ट डालने के लिए आई.टी. ऐक्ट की धारा 66, 54 डी.एम.ए. और 153 आई.पी.सी. के अंतर्गत गिरफ्तार किया है। मोगा बैठकर सक्रियता से सोशल मीडिया पर भडक़ाऊ और अफवाहें फैलाने वाले 31 वर्षीय अमरिन्दर द्वारा पोस्ट की तस्वीरें और वीडयो में दावा किया गया था कि डॉक्टर कोविड मरीजों के महत्वपूर्ण अंगों को निकाल रहे हैं। पोस्टों/वीडयो में लोगों को भडक़ा कर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ सहयोग न करने के लिए उत्साहित किया जा रहा है और यह झूठी अफवाह फैलाई जा रही है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा मृतक कोरोना मरीजों के शरीर के अंग निकाले जा रहे हैं। इस तरह राज्य के लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरे में डाला जा रहा है। यह पता चला है कि अमरिन्दर सिंह आप का सक्रिय वर्कर है और फिरोजपुर विधानसभा हलके से आप पार्टी की एम.एल.ए. टिकट का इच्छुक है। वह आप के द्वारा राजसी गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभा रहा है और पार्टी द्वारा धरने, प्रदर्शनों में हिस्सा लेता है।

इसी दौरान कैप्टन अमररिन्दर सिंह ने डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता को कहा कि पत्रकार तरुनी गांधी की कोविड संकट पर जाली वीडियो फैलाने के लिए पैसे की पेशकश संबंधी शिकायत की गहराई से जांच की जाये। मुख्यमंत्री ने डी.जी.पी. को कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये जिन्होंने यह जालिम मुहिम शुरु करते हुए पंजाब के लोगों की जान को खतरे में डाला हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here