सरकारी कॉलेज के अध्यापकों व विद्यार्थियों ने मनाया अध्यापक दिवस

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर के प्रिंसीपल सतनाम सिंह और रैडॅ रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार और विद्यार्थियों के सहयोग से अध्यापक दिवस मनाया गया। इस दिवस को मनाते हुए प्रिंसीपल सतनाम सिंह ने विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जि़न्दगी में हर सफलता प्राप्त करने की शुभकामनायें दी।

Advertisements

विद्यार्थियों की तरफ से भी पोस्टर बना कर अपने अध्यापकों को इस अवसर पर बधाई दी गई। रैडॅ रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार ने ऑनलाईन विद्यार्थियों को कहा कि यह दिवस डॉ. राधा कृष्ण्न के जन्म दिवस पर मनाया जाता है इसलिए हमारा फर्ज बनता है कि हम उनके बताये हुए आदर्शों और संस्कारों को जीवन में अपनाते हुए समाज का भला करें।

प्रो विजय कुमार ने कहा कि संसार में हर एक को अध्यापक बनने का मौका मिलता है, इसलिए हमें दूसरों को ऐसी शिक्षा देनी चाहिए जिससे उसका भला हो सके और समाज की दृष्टिी में वह अच्छा बन सके। प्रो. विजय कुमार ने कहा कि एक अध्यापक और गुरु ही होता है जो आपको इस संसार में भी और दूसरे संसार में भी गुणों के आधार पर उच्च पदवी पर आसीन करता है।

यह ठीक है कि पुराने समय और आज के समय में अध्यापक और गुरु के साथ-साथ शिष्यों का रुप भी बदल गया है लेकिन हमारी भावनायें एक दूसरे के प्रति उतनी ही पवित्र होनी चाहिए जितनी पुराने समय में थी क्योंकि संसार में अध्यापक और गुरु का स्थान भगवान से भी ऊँचा माना गया है। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने भी अध्यापक बनकर संसार में प्रकाश फैलाने का प्रण लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here