रोपड़ और बलाचौर की तरह होशियारपुर में भी अवैध माइनिंग की हो सी.बी.आई जांच: निपुण शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला भाजपा अध्यक्ष निपुण शर्मा ने जारी प्रेस नोट में पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि होशियारपुर समेत पंजाब के सभी इलाकों में सरकारी मशीनरी के सहयोग से माइनिंग माफिया अपना कारोबार चला रहा है। जिस प्रकार माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने गंभीर मामले पर संज्ञान लेते हुए रोपड़ बलाचौर में सी.बी.आई जांच के आदेश दिए हैं।

Advertisements

जिला प्रशासन की नाक तले बढ़ रहा है अवैध माइनिंग का व्यापार

माननीय हाईकोर्ट इस तरह जिला होशियारपुर में भी अवैध रेत माफिया के खिलाफ सी.बी.आई जांच के आदेश दे। जिला प्रशासन अपनी साख बचाने को राह चल रही ट्रैक्टर ट्राली को रोक चालान से अपने फर्ज की इतिश्री कर लेते हैं। जबकि बड़े मगरमच्छ सरकार की जेबे गर्म करके अपना उल्लू सीधा कर रहे है।

श्री शर्मा ने कहा कि अगर होशियारपुर के सभी रेत की खड्डे बोली न होने से बंद पड़ी है। लेकिन सरकार की मिलीभगत से शहर में बन रही कालोनियों में भर्ती डालने का काम जारी है। इसी मामले में सीबीआई जाँच होनी चाहिए। शर्मा ने बताया कि अकाली-भाजपा सरकार के समय मिलने वाली रेत की ट्राली 1500 में आती थी। जबकि अब वही ट्राली 4500 से ₹5000 में बिक रही है।

एक ओर जहां यह रेत माफिया आम आदमी के कपड़े उतारने पर आमदा है, वहीं गुंडा टैक्स लगाकर सरकार को करोड़ों का चूना लगा रहे हैं। श्री शर्मा ने कहा कि होशियारपुर संतों की नगरी है जहां के पर्यावरण से खिलवाड़ होते देख कर भाजपा चुप नहीं बैठेगी। अगर जिला प्रशासन ने सच में कोई ठोस कार्रवाई ना हुई तो जनआंदोलन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here