शहर को लावारिस पशुओं की समस्या से मुक्त करने उपरांत करेंगे गांवों का रुख: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: श्वेता राणा। नई सोच वैल्फेयर सोसायटी होशियारपुर शहर को सांड मुक्त करने के बाद गांवों का रूख करने वाली है और गांव वासियों को भी लावारिस पशुओं से निजात दिलवाई जाएगी। क्योंकि, देखने में आया है कि गांवों में किसान वर्ग ज्यादातर इन पशुओं का शिकार हो रहा है। लावारिस पशुओं द्वारा उनकी फसलों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है और पशु भी ज्यादातर गांव वासियों द्वारा ही शहरों में छोड़े गए हैं। उक्त बात नई सोच संस्थापक के अध्यक्ष अशवनी गैंद द्वारा उस वक्त कही गईं जब वह कैटल पाउंड फलाई में शिमला पहाड़ी से लावारिस सांडों को पकडक़र छोड़ रहे थे। श्री गैंद व पूर्व पार्षद अशोक कुमार शोकी ने यह भी बताया कि इस मुहिम के दौरान रोशन ग्राउंड मॉडल टाउन एरिया उनके द्वारा बिल्कुल सांड मुक्त कर दिया गया था, लेकिन गांव वाले फिर से वहां 10-12 पशुओं को छोड़ गए हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि प्रशासन का इस तरफ कोई भी ध्यान नहीं है। जिसके कारण मुहिम को धक्का लग रहा है तथा अगर प्रशासन का ऐसा ही रवैया रहा तो मुहिम अपनी सफलता नहीं पहुंच पाएगी। उन्होंने जिला पुलिस प्रमुख से अपील की कि वह अपने मुलाजिमों को आदेश दें कि शहर में पशु छोडऩे वालों पर कार्रवाई की जाए ताकि वह शहर को इन लावारिस पशुओं से मुक्त कर सकें। उन्होंने जिलाधीश से भी अपील की कि नई सोच संस्था द्वारा चलाई गई इस मुहिम को सहयोग करने हेतु संबंधित विभाग मुखियों को सख्त आदेश जारी करें। क्योंकि, सिर्फ नगर निगम द्वारा ही सहयोग किया जा रहा है। जबकि, मुहिम शुरू करते समय कई विभागों को शामिल किया गया था, पर कोई भी अधिकारी जरूरत पडऩे पर फोन नहीं उठाता। उन्होंने निगम कर्मियों द्वारा सहयोग दिए जाने पर खास तौर पर नगर निगम कमिशनर बलबीर राज का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने पूरी जिम्मेवारी से नई सोच संस्था को सहयोग देकर इस मुहिम को कामयाब बनाने में योगदान डाल रहे हैं।

श्री गैंद ने गांव निवासियों से अपील की कि वे अपने पशुओं को सडक़ों पर न छोड़ें तथा संस्था द्वारा गांवों में मुहिम शुरु किए जाने का इंतजार करें। जो भी परिवार अपने पालतू पशु को नहीं रख सकता वो उसे संस्था को दे दे ताकि उसे गौशाला में रखकर उसका पालन पोषण किया जा सके। इस मौके पर पार्षद अशोक कुमार शोकी, अमन सेठी, वीर प्रताप राणा, नीरज कुमार, रजेश शर्मा, पंकज नंदा, अभिषेक गुप्ता, मोहित कुमार, हरदीप सिंह, गुरजीत सिंह, सोहन लाल, सेनेटरी इंस्पैक्टर संजीव कुमार आदि उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here