किसानों की फसलें न उठाकर पंजाब सरकार किसान विरोधी काम कर रही है: बाली

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। संघर्ष कमेटी के जिला अध्यक्ष कर्मवीर बाली की अध्यक्षता में पंजाब सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर कर्मवीर बाली ने कहा कि पंजाब सरकार का किसानों के प्रति दोगलापन नजऱ आ रहा है। एक तरफ तो किसानों को केन्द्र के प्रति भडक़ा कर किसानों की हमदर्दी बटौरी जा रही है दूसरी तरफ पंजाब में ही किसानों की फसलों को मंडियों से नहीं उठाया जा रहा है। पंजाब के खाद्य आपूर्ति मन्त्री आशु कह रहे हैं कि मंडियों में किसानों की फसलें पहले ही उठाने के निर्देश दे दिये गये हैं परन्तु किसान मंडियों में अभी भी आढ़तियों के चंगुल में नजऱ आ रहे हैं और आढ़तियों के पास काम करने वाले भी किसानों से मनमानी करते नजऱ आ रहे हैं।

Advertisements

कर्मवीर बाली ने कहा कि दिल्ली में कबाडिय़ों से टै्रक्टर खरीद कर जला कर रोष व्यक्त करने वाली कांग्रेस का चेहरा मंडियों में किसानों की धान की फसल न उठाने से बेनकाब हो गया है जो सरकार पंजाब में ही किसानों की फसल उठाने में आनाकानी कर रही है और मुखौटा किसान हितेषी का पहन कर किसानों की हमदर्द बननें का नाटक कर रही है किसान इससे क्या उम्मीद कर सकते हैं। असली लड़ाई तो वोटों की हो रही है। किसानों को आधार बनाकर कांग्रेस पंजाब में दोबारा सत्ता हासिल करना चाहती है। किसानों के संघर्ष के कारण बी.जे.पी और अकालियों का 25 साल पुराना गठबंधन टूट गया, जिससे कांग्रेस गद-गद नजऱ आ रही है।

कर्मवीर बाली ने कहा इससे ज्यादा भ्रम में रहने की ज़रुरत नहीं है जनता सब समझ रही है। मंडियों में भी राजनीति हो रही है। पहली अक्तूबर को कोई मन्त्री महोदय उद्धधाटन करेगा तभी किसानों की फसल उठाई जाएगी, किसान तब तक अपनी फसल जो खून पसीनो से पैदा की है मंडियों में रखकर भले ही बैठा रहे इससे पता चलता है कि कांग्रेस कितनी किसान के पक्ष में है। जब तक किसानों की फसलें समय पर नहीं उठाई जाएगी संधर्ष कमेटी अपना विरोध जारी रखेगी। इस अवसर पर कृपाल सिंह, सुरजीत सैनी, नीरज शर्मा, सतपाल सिंह, विपन कुमार , बलविंदर कुमार, उतम सिंह, रणजीत राणा, गुड्डू सिंह, विनय अग्निहोत्री, दौलत सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here