लुटेरे दिनदिहाड़े लोगों को घायल कर दे रहे लूट को अंजाम, मूकदर्शक बनी पुलिस

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़)। थाना हरियाना के अंतर्गत इलाके में पिछले काफी दिनों से निरंतर हो रही लूटपाट की वारदातों से इलाका निवासी बेहद परेशान व दहशत में हैं। इलाके के कई लोग तो लूटपाट करने वालों के शिकार भी हो चुके हैं। सूत्रों के अनुसार पिछले करीब 15-20 दिनों में हरियाना मैंग्रोवाल रोड पर 6-7 लूटपाट की वारदातें होने का समाचार प्राप्त हुआ है। जिसमें इस रोड पर कबाड़, सब्जी, फ्रूट बेचने वाले व अन्य फेरी लगाने वालों को एक 150सी.सी काले रंग की बिना नम्बरी पल्सर पर सवार तीन मोने नौजवान लूट रहे हैं, लूटना तो दूर लूटने के साथ-साथ वह विरोध करने वालों पर तेजधार हथियार से हमला भी कर देते हैं। बीते कल यहां पर एक कबाड़ खरीदने वाले कबाड़ी के साथ लूटपाट की वारदात को उन्होंने अंजाम देते हुए उसे चाकू से वार कर घायल कर दिया।

Advertisements

प्राप्त जानकारी अनुसार 20 वर्षीय नौजवान नोशाद पुत्र शंमसदीन निवासी जिला बदायूं उत्तर प्रदेश हाल निवासी बसी बल्लो जो शीलू के खेतों में पिछले 14 वर्षों से परिवार सहित रह रहे हैं ने बताया कि दोपहर के समय करीब 12:30 बजे दिन दहाड़े जब वह कबाड़ के लिए फेरी लगा रहा था व बसी काले खान से आगे गांव मक्करशोली के मोड़ पर अपनी मोटरसाइकिल खड़ी करके एक ट्यूबवैल से पानी पी रहा था तब उसी दौरान एक युवक ने उससे बसी बल्लों का रास्ता पूछा तथा तभी उसने उसकी गर्दन पर एक चाकू रखकर उसके पास जो भी है वो देने की मांग की। जब उसने उसका विरोध किया तो अपराधी ने चाकू से उसकी गर्दन पर घाव कर दिया व आरोपी के दूसरे साथी ने पीडि़त की जेब से पर्स, मोबाइल, आधार कार्ड, रुपये 4000 नकद, पैन कार्ड आदि सब कुछ छीन लिया। जब उसने विरोध किया तो एक लुटेरे ने दातर भी निकाल लिया व उसके गले पर चाकू से प्रहार करके लुटेरे फरार हो गए।अभी लोग कल की वारदात भूल भी नहीं पाए थे कि आज वही लुटेरे नौजवान गांव के लोगों द्वारा उसी रोड पर देखे गए। जब लोगों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वह मैंग्रोवाल की तरफ फरार हो गए। जिनका गांव वासियों ने काफी दूर कपाहट तक पीछा भी किया परंतु वह फरार होने में सफल हुए।

गौरतलब है कि 15-20 दिनों से हो रही लूटपाट की वारदातों के बावजूद यहां पर लूटपाट करने वालों के हौसले इतने बढ़ चुके हैं कि वह दिनदहाड़े लोगों को लूट का शिकार बना रहे हैं परंतु स्थानीय पुलिस मूकदर्शक बनी उनको पकडऩे में असमर्थ है जिससे लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, इलाका निवासियों व सूत्रों के अनुसार पिछले मात्र 2 हफ्तों में उक्त रोड पर ही गांव ढक्की, चक्क गुजऱां नहर के नज़दीक विभिन्न व्यक्तियों को अकेले देख कर उक्त पल्सर सवार लुटेरों ने क्रमश 6000,मोबाइल, एक टेम्पो चालक से 3000 आदि लूटे व विरोध करने वालों को घायल भी किया। जिसकी सूचना घटना के शिकार हुए व्यक्तियों द्वारा थाना हरियाना में दी गई परन्तु पुलिस से बेखौफ उक्त लुटेरे दिन दहाड़े लोगों को लूट रहे हैं व जख्मी कर रहे हैं अब तो मेहनत मजदूरी करके फेरी लगाने वाले लोग डर के मारे फेरी लगाने से भी डर रहे हैं। इलाके में हो रही लूटपाट की उक्त घटनाओं के बारे में जब एस एच ओ हरियाना इंस्पेक्टर हरगुरदेव सिंह से बात की गई तो उन्होंने उक्त लूटपाट करने वालों को शीघ्र काबू करने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि उक्त सडक़ व आसपास के सुनसान इलाके में गश्त हेतु विशेष डियूटी लगाई जा रही है ताकि इलाका निवासिओं को इन लूटपाट करने वालों से छुटकारा दिलाया जा सके, उन्होंने इलाकानिवासिओं से अपील भी की कि यदि किसी को भी ऐसे असामाजिक व्यक्तियों के बारे में कोई जानकारी मिले तो तुरन्त पुलिस को सूचित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here