गांव फतेहपुर नयाड़ा में गला दबाकर पति ने ली पत्नी की जान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। गांव फतेहपुर नयाड़ा में शराब के नशे में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। पत्नी की हत्या के बाद उसने अपनी बेटी को भी मारने की कोशिश की, लेकिन किसी तरह उसकी बेटी बच गई। जानकारी के अनुसार मृतका की पहचान ममताज पत्नी सुल्तान मोहम्मद के रुप में हुई है। पत्नी की हत्या के बाद सुल्तान ने आत्महत्या करने की कोशिश की, परंतु समय रहते आस-पास के लोगों को घटना के बारे में पता चल गया और उन्होंने मौके पर पहुंचकर सुल्तान मोहम्मद को आत्महत्या करने से रोक लिया। लोगों ने इस संबंधी पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने इस दौरान मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पातल में रखवा दिया है। पुलिस ने इस मामले में ममताज के भाई नूर मोहम्मद पुत्र साईं मोहम्मद यासिफ निवासी मनी माजरा, चंडीगढ़ के बयान पर सुल्तान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।
पोस्टमार्टम के बाद मृतका का शव लेने पहुंचे ममताज के भाई नूर हसन ने बताया कि ममताज की शादी सुल्तान के साथ वर्ष 2001 को हुई थी। सुलतान एक प्राइवेट फैक्टरी में वैल्डिंग का काम करता था, सबकुछ ठीक चल रहा था। शादी के बाद ममताज के घर दो बेटियों ने जन्म लिया। नूर हसन ने बताया कि सुल्तान शराब पीने का आदी था और इस बात को लेकर ममताज व सुल्तान में अकसर झगड़ा रहता था। नशे की लत को पूरा करने के लिए सुल्तान ने घर का सामान बेचना शुरु कर दिया। यहां तक की उसने घर के बर्तन तक बेच दिए। ममताज इससे तंग आकर करीब दो साल पहले उनके पास मनी माजरा आ गई और बच्चियों को पालने के लिए चाय की दुकान चलाने लगी। इस दौरान जब भी सुल्तान मनी माजरा आता तो ममताज के साथ झगड़ा करता था। ममताज को वह अपने साथ गांव चलने के लिए कहता था पर ममताज सुल्तान को मनी माजरा में ही काम करने के लिए कहने लगी चूंकि कि उसका चाय का काम मनी माजरा में ठीक चल रहा था, लेकिन सुल्तान मनी माजरा आने को तैयार नहीं था। नूर हसन ने बताया कि तीन दिन पहले सुल्तान चंडीगढ़ आया था और ममताज से फिर उसे गांव आने को लेकर झगड़ा करने लगा, लेकिन ममताज ने फिर यह कहकर मना कर दिया कि जब तक वह शराब नहीं छोड़ेगा तब तक वह गांव नहीं आएगी। इस दौरान सुल्तान यह धमकी देकर गया था कि यदि वह नहीं आएगी तो वह आत्महत्या कर लेगा। जिसके बाद दो दिन पहले ममताज फतेहगढ़ आ गई थी। सुबह उन्हें गांव से किसी ने फोन पर बताया कि ममताज की सुल्तान ने गला घोंटकर हत्या कर दी है।

Advertisements

इस संबंधी मामले की जांच कर रहे थाना बुल्लोवाल के प्रभारी एसआई जसवीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में ममताज के भाई नूर हसन के बयान पर सुल्तान पर हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here