कैबिनेट मंत्री जिम्पा ने मुकेरियां के गांव सिंघोवाल में शहीद खेम सिंह स्टेडियम का किया उद्घाटन

होशियारपुर/मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा ने कहा कि प्रदेश के युवाओं की तरक्की को लेकर पंजाब सरकार बहुत गंभीर है और युवाओं से संबंधित अलग-अलग योजनाओं पर कार्य करते हुए उन्हें बेहतर अवसर मुहैया करवाए जाएंगे। वे आज मुकेरियां के गांव सिंघोवाल में 4 एकड़ में 16 लाख रुपए की लागत से बनाए गए स्टेडियम का उद्घाटन करने के दौरान गांव वासियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मण, जी.एस.मुल्तानी भी मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने गांव व इलाके से जुड़ी समस्याओं का जल्द समाधान करने का भरोसा भी दिलाया।

Advertisements

4 एकड़ में 16 लाख रुपए की लागत से बनाया गया स्टेडियम, तंदुरुस्त रहने के लिए खेल की ओर ध्यान दें नौजवान: कैबिनेट मंत्री जिंपा

कैबिनेट मंत्री जिम्पा ने कहा कि वर्ष 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान शहीद हुए गांव के खेम सिंह के नाम पर बना स्टेडियम हमेशा नौजवानों का मार्गदर्शन करेगा। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में बैडमिंटन, वालीबाल, बास्केटबाल, फुटबाल की ग्राउंड के अलावा 400 मीटर का ट्रैक बनाया गया है। उन्होंने कहा कि गांव में बनाए गए खेल स्टेडियम का उद्देश्य तंदुरुस्ती का संदेश देना है ताकि हर आयु का व्यक्ति व महिलाएं इस स्टेडियम का लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि गांव में बने खेल स्टेडियम की स्थापना से नौजवान पीढ़ी खेल की ओर प्रेरित होगी।

ब्रह्म शंकर जिंपा ने कहा कि पंजाब सरकार का पहला लक्ष्य प्रदेश को नशा मुक्त बनाने का है, जिसके लिए युवाओं को ज्यादा से ज्यादा खेल के प्रति प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की पूरी कोशिश है कि नौजवानों को प्रदेश में एक अच्छा माहौल देने के लिए स्वच्छ व स्वस्थ समाज का निर्माण किया जाए। उन्होंने कहा कि यह तभी संभव है जब युवा भी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें। उन्होंने गांव के नौजवानों को अपील करते हुए कहा कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी रु चि दिखाएं क्योंकि पंजाब सरकार की ओर से नौजवानों के लिए रचनात्मक माहौल बनाया जा रहा है ताकि नौजवानों को शिक्षा व शारीरिक पक्ष से विकसित किया जा सके। इस मौके पर सरपंच संगीत रानी, मास्टर संतोख सिंह,हरजीत सहोता, वरिंदर शर्मा बिंदू, नीना ठाकुर, सत्या देवी, जगदीश चंद्र के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here