सोशल मीडिया के माध्यम से अराजकता फैलाने वालों पर कड़ी कार्यवाही करे सरकार: कुलविंदर बब्बू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आम दिनों के साथ-साथ जब भी कोई बड़ा दिन त्योहार आता है तो सोशल मीडिया के माध्यम से समाज में दरार एवं अराजकता फैलाने वाले सक्रिय हो जाते हैं। ऐसे लोगों द्वारा दशहरा एवं दीपावली ही नहीं बल्कि अन्य बड़े त्योहारों पर नफरत भरे मैसेज फैलाकर समाज को बांटने का काम किया जाता है। इसलिए सरकार को चाहिए कि वे सोशल मीडिया पर नफरत भरे मैसेज फैलाने वालों पर कड़ी कार्यवाही का प्रावधान करे और किसी भी धर्म या जाति को लेकर नफरत भरे मैसेज अपलोड करने वाले के साथ-साथ उसे शेयर एवं आगे सैंड करने वालों पर भी सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।

Advertisements

यह मांग श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के युवा सदस्य कुलविंदर सिंह बब्बू ने सरकार से की। बब्बू ने कहा कि भले ही सरकार द्वारा सोशल मीडिया पर गलत मैसेज करने वालों पर कार्यवाही की जाती है, मगर जाति एवं धर्म के नाम पर एवं परंपराओं को तोड़ मरोड़ कर पेश करने वाले आज भी बच निकल रहे हैं। जिसके चलते समाज में एक दूसरे के प्रति नफरत एवं द्वेष की भावना पैदा हो रही है। बब्बू ने कहा कि अब जबकि दशहरा महोत्सव चल रहा है तो इन दिनों में भगवान राम को अपशब्द कहने वाले और रावण को अपना आयकॉन बताने वालों की बाढ़ सी आ गई है तथा ऐसे लोग समाज के किसी एक वर्ग के लिए ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण समाज के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है। इसलिए ऐसे लोगों पर सरकार को सख्त कार्यवाही करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि करोड़ों वर्षों से दशहरा एवं दीपावली का त्योहार पूरे भारत वर्ष में मनाया जा रहा है तथा करोड़ों भारतीयों की आस्था एवं भावनाएं इससे जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि जो भी लोग गलत विचारधारा रखते हैं वे भारतीय संस्कृति के ही नहीं बल्कि पूरे देश के दुश्मन हैं और ऐसे लोगों को भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं देना चाहिए। बब्बू ने समाज के हर वर्ग, धर्म और जाति के लोगों से अपील की कि वे ऐसे असामाजिक तत्वों से पूरी तरह से जागरुक रहें जो अपनी निजी स्वार्थों के लिए समाज में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here