पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता देने पर राष्ट्रीय युवा वाहिनी ने कैबिनेट मंत्री अरोड़ा का जताया आभार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की तरफ से टांडा के गांव जलालपुर में जाकर बच्ची के साथ हुई क्रूरता से पीडि़त परिवार से मुलाकात करके परिवार को आर्थिक सहायता देने पर राष्ट्रीय युवा वाहिनी के सदस्यों ने उनका आभार व्यक्त किया। इस मौके पर राष्ट्रीय युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष अश्विनी शर्मा छोटा के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के निवास स्थान पर पहुंचकर उनसे भेंट की। इस दौरान अश्विनी शर्मा ने कहा कि जो पीडि़त परिवार को सरकार ने आर्थिक सहायता दी है वह सराहनीय कदम है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इस दुखद घटना से परिवार पर जो दुखों का पहाड़ टूटा है उसे कम करने के लिए सरकार द्वारा तवरित प्रयास किए जाने संतोषजनक हैं तथा कैबिनेट मंत्री अरोड़ा द्वारा परिवार से भेंट करके उन्हें ढांढस बंधाना एवं सहायता प्रदान करने से परिवार का दर्द कुछ कम जरुर होगा। उन्होंने कहा कि अब सरकार कानूनी कार्रवाई तेज कर दोषियों को जल्द से जल्द फांसी पर लटकाए ताकि देश में जगह-जगह हो रही है ऐसी घिनौनी घटनाओं पर विराम लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि अपराधियों को रोकने के लिए यह आवश्यक है कि उनके अपराध के मुताबिक उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए ताकि अपराधी सख्त कानून को देखते हुए अपराध करने से बाज आएं। अश्विनी ने कहा कि ऐसी घटनाएं देश के किसी भी कोने में क्यों न हों, आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए धर्म एवं जाति से ऊपर उठकर एकजुटता से आवाज़ उठानी चाहिए ताकि किसी और लडक़ी के साथ ऐसी घटना न हो।

उन्होंने केंद्र और पंजाब सरकार से मांग करते हुए कहा कि गैंगरेप जैसे जघन्य अपराध के लिए अलग से सख्त कानून बनाया जाए ताकि देश की बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से मां बाप की चिंताएं बढ़ती हैं तथा अगर इन पर अंकुश न लगाया गया तो लोग बेटियों को पैदा करने से डरेंगे। अश्विनी शर्मा ने कहा कि श्री अरोड़ा द्वारा निजी तौर पर परिवार की 2.50 लाख रुपये भेंट करके जो मदद की गई है वह मानवता की सेवा में मील पत्थ्र है तथा इसके लिए युवा वाहिनी सदैव इनकी आभारी रहेगी। इस मौके पर श्री अरोड़ा ने युवा वाहिनी का अभिन्नदन करते हुए कहा कि उन्होंने किसी पर कोई एहसान नहीं किया है बल्कि यह तो उनका फर्ज था। क्योंकि बेटियां सभी की सांझी होती हैं और ऐसी घिनौनी घटना ने पूरे समाज को शर्मसार कर दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार बेटियों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सजग एवं गंभीर है तथा इस मामले के आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस अवसर पर असीम कपूर, अनमोल जैन, सुखबीर सिंह मल्होत्रा, राजेश वर्मा, साहिल भदवा,विकास शर्मा एडवोकेट, दीपक पुरी, नरेंद्र कुमार, शारदा विकास शर्मा व शिव कुमार उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here