भगवान राम ने माता शबरी के जूठे बेर खाकर जातपात से ऊपर उठने का दिया था संदेश: लक्की ठाकुर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश महासचिव लक्की ठाकुर ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि अमृतसर के गांव मानावाला में दशहरा पर्व के अवसर पर रावण के साथ भगवान श्रीराम की तस्वीर को जलाया जाना जहां प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान है वहीं यह घटना आपसी भाईचारे को भी तार-तार करने का काम कर सकती है। इसलिए सरकार को इस घटना का कड़ा संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए उन्हें जल्द से जल्द सजा दिलाने की प्रक्रिया को अमल में लाने के आदेश जारी करने चाहिए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि मानावाला गांव में जिन लोगों ने यह हरकत की है उन सभी आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाना चाहिए तथा पुलिस को इस मामले में उचित कानूनी कार्यवाही को अमल में लाना चाहिए तथा उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के साथ-साथ माहौल खराब करने का भी मामला दर्ज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री रामायण जी एवं भगवान राम भारतीय संस्कृति का आधार हैं तथा उनके खिलाफ किसी भी तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले तथा ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों को कड़ी सजा का प्रावधान किया जाना चाहिए तथा जल्द ही केन्द्र सरकार के नाम जिला अधिकारी के माध्यम से मांगपत्र भी दिया जाएगा।

लक्की ठाकुर ने कहा कि भगवान राम ने माता शबरी के जूठे बेर खाकर समाज में जातपात और ऊंचनीच का भेद खत्म किया था तथा समाज को एकजुट होकर रहने का संदेश दिया था। जिसका हमें अनुसरन करना चाहिए। उन्होंने प्रदेश के लोगों से अपील की कि वे ऐसे शरारती तत्वों से सुचेत रहें तथा इन्हें बिलकुल भी प्रोत्साहन न दें। यह लोग भाईचारे और शांति के दुश्मन हैं तथा इनका सामाजिक बहिष्कार करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here