रैड रिबन क्लब ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर किया ऑनलाइन वैबिनार का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में प्रिंसीपल वी.के सिंह और वाईस प्रिंसीपल जोगेश के नेतृत्व में रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार और विद्यार्थियों के सहयोग से आनलाईन ’’राष्ट्रीय एकता दिवस’’ मनाते हुए वैबीनार और शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें प्रो. विजय कुमार की तरफ से विद्यार्थियों को समाज में हर एक तरह की एकता बनाये रखने के लिए प्रेरित किया ताकि इस धरती को स्वर्ग बनाया जा सके और हर प्रकार के भेदभाव को मिटाया जा सके।

Advertisements

’’राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के अवसर पर प्रो. विजय कुमार ने कहा कि यह दिवस लोहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर मनाया जाता है, जिन्होने आज़ादी के बाद भारत को एक माला में पिरोया था। वह देश के पहले उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री थे। उन्हीं के आदर्शें – सिद्धान्तों, संस्कारों पर चलकर हमें आज समाज के प्रति बनते फर्जों को ईमानदारी से निभाना चाहिए क्योंकि आज यह अति आवश्यक है।

प्रो. विजय कुमार ने कहा कि उनकी तरह ही समाज में फैले हुए जाति, धर्म, भाषा, सभ्यता और संस्कृति आदि के भेदभाव को मिटाकर इनमें एकता स्थापित करनी होगी। कट्टरपंथी लोगों के मन में से कट्टरता की भावना को निकालना होगा। अपने परिवार, गांव, शहर, राज्य, देश और संसार के प्रति बनते फर्जों को ईमानदारी से निभाना होगा ताकि हर प्रकार की एकता स्थापित की जा सके। प्रो. विजय कुमार की तरफ से विद्यार्थियों को राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा के प्रति बनते फर्ज को निभाने और सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की तरह ही देश की आंतरिक सुरक्षा के प्रति बनते फर्ज को भी ईमानदारी से निभाने की शपथ भी दिलाई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here