कांग्रेस सदैव किसानों और मजदूरों के साथ खड़ी है और रहेगी: चेयरमैन मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कांग्रेस हाईकमांड की तरफ से तय किए गए कार्यक्रम अनुसार एवं जिला कांग्रेस कमेटी ने कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के निर्देशों एवं जिला प्रधान डा. कुलदीप नंदा की अगुवाई में केन्द्र की मोदी सरकार के किसान-मजदूर विरोधी काले कानून के खिलाफ भूख हड़ताल की। इस मौके पर नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के शहीदी दिवस को कांग्रेस द्वारा किसान अधिकार दिवस के रुप में मनाने का निर्णय लिया गया था। जिसके तहत किसानों और मजदूरों के हकों की रक्षा के लिए कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिला कांग्रेस कार्यालय के बाहर सुबह 10 से सायं 4 बजे तक भूख हड़ताल की।

Advertisements

कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भूख हड़ताल करके मोदी के किसान-मजदूर विरोधी काले कानून का जताया विरोध

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदैव किसानों और मजदूरों के साथ खड़ी है तथा इनके हकों की रक्षा के लिए हर स्तर पर संघर्ष करेगी। चेयरमैन मरवाहा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार किसानों की परेशानियां समझे बिना और कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रही है। लेकिन, कांग्रेस इसे किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने देगी। किसान जोकि देश का अन्नदाता है और अन्नदाता की दुर्गती हो ऐसे प्रयासों और कानूनों को सिरे से नकार दिया जाएगा तथा इसके लिए संघर्ष की राह पर चलते हुए कांग्रेस सदैव किसानों के साथ खड़ी नजर आएगी। आज पंजाब में किसानों के हितों की रक्षा के लिए पंजाब की कैप्टन सरकार ने एमएसपी से कम रेट देने वालों को सजा का प्रावधान करके यह मिसाल पेश की है कि सरकार किसानों के साथ है और रहेगी। चेयरमैन मरवाहा ने कड़े शब्दों में मोदी सरकार की पंजाब एवं किसानों के हितों को अनदेखा करने की निंदा की। उन्होंने कहा कि बुराई जितनी भी बड़ी क्यों न हो उसका एक दिन अंत जरुर होता है तथा मोदी सरकार के अहंकार का भी अंत जरुर होगा और यह किसान एवं कांग्रेस इसका जरिया बनेंगे।

इस अवसर पर महासचिव रजनीश टंडन, उपाध्यक्ष हरीश आनंद, पंजाब बीसी आयोग के चेयरमैन सरवन सिंह, उद्योग विकास कार्पोरेशन के उपचेयरमैन ब्रह्मशंकर जिम्पा, महिला कांग्रेस अध्यक्षा तरनजीत कौर सेठी, कृष्णा सैनी, बलविंदर कौर, मुकेश डावर, सुमेश सोनी, रमेश डडवाल, गोपाल वर्मा, अशोक मेहरा, लवकेश ओहरी, जतिंदर भोलू, कमलजीत कम्मा, कुलविंदर सिंह हुंदल, अमरीक चौहान, सुखविंदर कौर, सुमन तलवाड़, बलदीप कौर, प्रीत कलसी, सरोज बाला, अरुणा भट्टी, सविंदर कौर, कैलाश कौर, बलविंदर सिंह, सुरिंदर बीटन, गायत्री देवी, बलजीत कौर, रजनी, हरभजन कौर, बलजीत कौर, स्वर्णजीत कौर, सेवा सिंह, अश्विनी शर्मा (इंटक), गुरमीत सिंह, सुरिंदर शिंदा, परमजीत आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here