सडक़ न बनाए जाने से क्षुव्ध वार्डवसियों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान, पूर्व पार्षद सेठी भी रहीं मौजूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर के वार्ड-13 की फतेहगढ़ रोड, न्यू फतेहगढ़ और रम्भा सेठी मार्ग न बनाए जाने से क्षुव्ध मोहल्ला निवासियों ने पूर्व पार्षद मीनू सेठी को साथ लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया। मोहल्ला निवासियों ने निगम अधिकारियों पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारियों ने उन्हें कोरे आश्वासन दिए, मगर सडक़ नहीं बनाई। जिससे वे खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं और उन्हें अब यकीन हो गया है कि उनके साथ राजनीतिक शह पर भेदभाव हो रहा है। इस दौरान मोहल्ला निवासियों ने फतेहगढ़ चुंगी से शुरु होते फतेहगढ़ रोड पर इकट्ठे होकर अपना रोष व्यक्त किया और हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से अपनी एकजुटता प्रकट की।

Advertisements

इस मौके पर मोहल्ला निवासी निर्मला देवी, पूजा सेठ, विनोद बाला, नीरू बाला, रेणु, विजय लक्ष्मी, कुसुम, राज रानी, किरण सैनी, चंचला देवी, मनजीत कौर, नीरू, डाली,वंदना, बबली, सिमरन, ममता, प्रीति, अशोक लखनपाल, मनबीर लाली, देविंदर सिंह सिहरा, परमजीत सैनी, कृष्ण सैनी, ब्रिज मोहन, मंगत राज, हरप्रीत बत्रा, सतवीर ठाकुर, अक्षय पराशर, अनुज शर्मा, कुलविंदर बिट्टू, चरनजीत सिंह, संजय नारायण, आत्मा राम, कुलदीप सिंह, जोगिन्दर सैनी आदि ने कहा कि वे हस्ताक्षर अभियान से सरकार और निगम को ये चेताना चाहते हैं की वो सब निगम के इस ढीलमुल रवैये का विरोध करते हैं। मोहल्ला निवासियों ने कहा कि निगम अधिकारियों ने उनके वार्ड के सीनियर सिटीजनों का भी मान नहीं रखा तथा उन्हें आश्वासन देने के बावजूद सडक़ निर्माण शुरु नहीं करवाया। जिसके लिए सरकार को ऐसे अधिकारियों पर कार्यवाही करनी चाहिए। क्योंकि, उन्होंने सीनियर सिटीजनों का काम पहल के आधार पर किए जाने के सरकार के दावों को खोखला साबित किया है।

इस मौके पर पूर्व पार्षद मीनू सेठी ने कहा कि इन सडक़ों से रोजाना हजारों की संख्या में लोग परेशानी भरा सफर करने को मजबूर हैं तथा निगम को इस बात की कोई परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि वे मोहल्ला निवासियों के साथ हैं और पिछले लंबे समय से इन सडक़ों के निर्माण को लेकर प्रयासरत हैं। लेकिन औछी राजनीति करने वाले अब वार्ड वासियों को यह कहकर गुमराह करने में लगे हैं कि सडक़ का कार्य वे नहीं होने दे रही हैं। जबकि सत्य समस्त वार्ड निवासी जानते हैं और इसी के चलते आज इतनी बड़ी संख्या में लोग अपना दर्द हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से व्यक्त करने के लिए एकत्रित हुए हैं। मीनू सेठी ने कहा कि विकास कार्यों में राजनीति नहीं होनी चाहिए। क्योंकि, यह जनता के कार्य हैं और जनता के प्रतिनिधियों द्वारा करवाए जाने हैं। लेकिन दुख की बात है कि उनके वार्ड को राजनीति की भेंट चढ़ाया जा रहा है तथा इस काम में औछी एवं स्वार्थ की राजनीति करने वाले और लटका रहे हैं। उन्होंने कहा कि निगम के कार्य में राजनीतिक दवाब के चलते आज हजारों लोग सडक़ जैसी बुनियादी सुविधा से वंचित हैं। इस मौके पर डा. रमन घई, अमरजीत लाडी, राज कुमार, विनय, गुरमिंदर कौर आदि ने वार्ड निवासियों और मीनू सेठी के हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से अपना रोष व्यक्त किए जाने की मुहिम की सराहना की।

इस मौके पर डा. रमन घई ने कहा कि अगर जनता के रोष को देखते हुए भी निगम अधिकारियों ने सडक़ कार्य शुरु नहीं करवाया तो जल्द ही निगम का घेराव करके अधिकारियों को नजऱबंद कर दिया जाएगा तथा इसकी सारी जिम्मेदारी निगम अधिकारियों की होगी। उन्होंने जिलाधीश से अपील की कि वे जनता की परेशानी को समझते हुए जल्द से जल्द सडक़ बनाए जाने के निर्देश जारी करें। हस्ताक्षर अभियान में करीब 400 लोगों ने हस्ताक्षर करके सरकार से सडक़ बनवाने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here