डॉक्टरी शिक्षा विभाग की तरफ से आखिऱी साल की क्क्षाएं 9 नवंबर से शुरू करने का फैसला

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। डॉक्टरी शिक्षा विभाग, पंजाब ने आज एक पत्र जारी करके राज्य में अपने अधीन आते मैडीकल कॉलेज, आयुर्वेदा कॉलेज, डैंटल कॉलेजों और नर्सिंग कॉलेजों के आखिरी साल की कक्षाएं 9 नवंबर, 2020 से शुरू करने का फ़ैसला किया है। इस फ़ैसले के अनुसार कंटेनमैंट जोन से बाहर के क्षेत्रों में पड़ते मैडीकल कॉलेज,आयुर्वेदा कॉलेज, डैंटल कॉलेजों और नर्सिंग कॉलेजों को फिर से खोला जायेगा।

Advertisements

पत्र के अनुसार बाकी रहते सालों की कक्षाएं 16 नवंबर, 2020 से शुरू कर दी जाएंगी और सभी विद्यार्थी जोकि 9 नवंबर, 2020 से कलाएं अटेंड करेंगे, वह 6 नवंबर, 2020 या उसके बाद कोविड -19 सम्बन्धी टैस्ट में नेगेटिव होने की सूरत में ही कक्षाएं अटेंड कर सकते हैं और इस सम्बन्धी अंडरटेकिंग भी पेश करेंगे। इसके अलावा जो विद्यार्थी 16 नवंबर, 2020 से कक्षाएं अटेंड करेंगे, वह 12 नवंबर, 2020 या उसके बाद कोविड -19 सम्बन्धी टैस्ट में नेगेटिव होने की सूरत में ही कक्षाएं अटेंड कर सकते हैं और इस सम्बन्धी अंडरटेकिंग भी पेश करेंगे। इसके अलावा इन संस्थाओं के होस्टल, मैस में काम करने वाले मुलाजिमों का भी कोविड टैस्ट करवाना यकीनी बनाया गया है।

डॉक्टरी शिक्षा और अनुसंधान संबंधी मंत्री श्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा कि विभाग के अधीन आते सभी कॉलेज कोविड -19 सबंधी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, पंजाब और केंद्र सरकार के सम्बन्धित मंत्रालय की तरफ से समय-समय पर जारी हिदायतों की पालना को यकीनी बनाऐंगे जिससे कोविड-19 सम्बन्धी किसी तरह के संभावित खतरे को टाला जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here