डीसी ने नकोदर में 113.13 करोड़ रुपए की लागत वाले प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा

नकोदर (द स्टैलर न्यूज़)। सब -डिविजऩ नकोदर में अलग -अलग योजनाओं के अन्तर्गत आरंभ किये प्रोजेक्टों के कार्य को सुचारू ढंग से करवाने के लिए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने आज शहर के आधिकारियों के साथ मीटिंगें की और लोगों की सुविधा के लिए प्रोजेक्टों को लेकर तय समय-सीमा का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए। डिप्टी कमिश्नर, जिन्होंने नकोदर में 5 घंटे से अधिक का समय बिताया, और समूह आधिकारियों को कहा कि यहां 113.13 करोड़ रुपए की लागत वाले प्रोजेक्टों को पंजाब सरकार द्वारा अनुमति दी गई है और यह सभी विकास कार्य लोगों के कल्याण हेतू शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण करने को विश्वसनीय बनाया जाए। थोरी ने कहा कि जि़ला प्रशासन लोगों की सेवा के लिए वचनबद्ध है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि यह प्रोजैक्ट इस कस्बे में रहने वाले लोगों के जीवन में कई बदलाव लाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रशासन का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक विकास कार्यों को शीघ्र अति शीघ्र पूरा करवाना है ताकि लोगों को सुविधा प्राप्ति में कोई विलंब ना हो सके। डिप्टी कमिश्नर ने सब डिविजऩल मैजिस्ट्रेट गौतम जैन को कार्यों में और तेजी लाने के लिए कहा जिससे लोगों को सुविधा प्राप्त करने में और विलंब न हो सके। उन्होंने कहा कि मीटिंग का मुख्य उद्देश्य कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करवाना है। उन्होंने आधिकारियों को चेतावनी दी कि इन कामों में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

डिप्टी कमिश्नर ने स्मार्ट हरीपुर गाँव का दौरा भी किया और पंचायत की तरफ से चलाए जा रहे अलग -अलग प्रोजेक्टों का निरीक्षण किया। उन्होंने इस अवसर पर पंचायत के प्रतिनिधियों के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए पंचायत को एक लाख रुपए का चैक भी सौंपा गया।उन्होंने सब डिविजऩ में स्थित डेरा बाबा मुराद शाह और डेरा बाबा लाल बादशाह में माथा भी टेका। इस दौरान थोरी ने नकोदर में एक फूड प्रोसेसिंग यूनिट का भी दौरा किया और यूनिट के प्रतिनिधियों की तरफ से स्थानीय नौजवानों को नौकरियाँ प्रदान करने में सहयोग देने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here