पूर्व विधायक गोल्डी ने सरकारी स्कूल चक्क गुरू व सैला कलां को सौंपे टैबलेट्स

गढ़शंकर( द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने के कर्म के दूसरे फेज में 492 स्कूलों को 7-7 प्रति स्कूल टैब्लेट दिए गए है। यह शब्द कांग्रेस के पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी ने सरकारी ऐलीमेंट्री स्कूल लल्लियां में आयोजित समागम में कहे। इस दौरान पूर्व विधायक गोल्डी ने सरकारी ऐलीमेंट्री स्कूल चक्क गुरू व सैला कलां के स्टाफ को विधार्थियों को आधुनिक तरीके के साथ शिक्षा देने के लिए टैब्लट सौंपे। उन्होंने कहा कि इन टैबलेट में पहली से पांचवी कक्षा तक का सिलेबस विभिन्न तरह के एप के जरीए डाला गया है। इससे पहले प्रौजेकटर भी उपलब्ध करवाए जा चुके है।

Advertisements

इस आधुनिक तकनीक के जरीए विधार्थियों को बड़े बड़े निजी स्कूलों के तरह शिक्षा देने की पंजाब सरकार की कोशिश है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार शिक्षा पर पूरी तरह फोकस कर रही है और पहले के मुकावले स्कूल बुहत अच्छे बन चुके है अधिकांश स्कूल समार्ट बनाए जा चुके है। उन्होंने कहा कि गांव लल्लियां के लिए जारी किए साढ़े बारह लाख और कालेवाल के लिए साढ़े चौदह लाख से होने वाले कामों के बारे में विस्थार से जानकारी प्रदान की।

उन्होंने लल्लियां के सकूल की ईमारत के लिए भी जरूरत मुताविक काम ग्रांट उपलब्ध करवाने का अश्वासन दिया। इस समय आल इंडिया जाट महासभा पंजाब के महासिचव अजायाब सिंह बोपाराय, नंबरदार परमजीत सिंह पम्मा, पूर्व नगर कौसिंल गढ़शंकर के अध्यक्ष पंडित त्रिभंक दत्त ऐरी, कांग्रेस के जिलाउपाध्यक्ष रघुबीर सिंह बीरा, बीपीईओ र्तीथ राम, सरपंच गुरमेल सिंह, सरपंच बघेल सिंह, अध्यापक गुरदेव सिंह ढिल्लों, नरेश कुमार, कुलवंत सिंह, मनजीत सिंह लल्लियां, होशियार ङ्क्षसंह, सतिंद्र कौर व अनुराधा व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here