पंजाब के वोटरों को जागरूक करने आइकन के तौर पर नियुक्त बालीवुड अदाकार ने किये तजुर्बे सांझे

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)।  भारतीय चुनाव आयोग की तरफ से पंजाब के नौजवानों को जागरूक करने के लिए राज्य के बनाऐ आइकन बालीवुड अदाकार सोनू सूद ने नौजवानों को अपने वोट के अधिकार के प्रति जागरूक करते हुये कहा कि उनको ख़ुद पहली बार वोट डालते समय बड़ी जि़म्मेदारी का अहसास हुआ था।आज यहां पंजाब भवन में रखी प्रैस कान्फ्ऱेंस को ऑनलाइन माध्यम के द्वारा संबोधन करते हुये सोनू सूद ने कहा कि जब उन्होंने मोगा में पहली बार अपने वोट के अधिकार का प्रयोग किया था तो अपने पिता जी के साथ स्कूटर पर गए थे।

Advertisements

उस समय पर जिस जि़म्मेदारी का एहसास हुआ था, वही एहसास अब हो रहा है, जब लोगों को वोट के अधिकार के प्रति जागरूक करने की सेवा मिली है।पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस करुणा राजू की हाजिऱी में हुई इस प्रैस कान्फ्ऱेंस के दौरान बालीवुड अदाकार ने पंजाब निवासियों को वोटों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील करते हुये कहा कि अपने वोट अधिकार के प्रयोग से ही हम देश की सभी समस्याओं को हल करने में कामयाब हो सकते हैं। उन्होंने नौजवान वोटरों से अपील की कि वह वोट बनाएं और बिना किसी डर और लालच के इस अधिकार का प्रयोग करें।पत्रकारों की तरफ से पूछे सवालों के जवाब में सोनू सूद ने कहा कि उनका किसी भी राजनैतिक पार्टी के साथ कोई सम्बन्ध नहीं है और लॉकडाऊन के दौरान लोगों को घर घर भेजने के लिए की सेवा पीछे कोई राजनैतिक मंतव्य नहीं था। बल्कि इस सेवा का मंतव्य सिफऱ् और सिफऱ् मुश्किल घड़ी में लोगों की सेवा करना था।

उन्होंने ठेठ पंजाबी में बोलते पंजाबियों के राजनैतिक तौर पर और ज्यादा जागरूक होने का जिक्र किया।प्रैस कान्फ्ऱेंस के दौरान पंजाब भवन में उपस्थित अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी श्रीमती माधवी कटारिया ने सोनू सूद को इस मुहिम के साथ जोडऩे के पीछे की पूरी कहानी बतायी और बताया कि कैसे उन्होंने बालीवुड अदाकार के साथ संपर्क करके इस मुहिम के साथ जोड़ा। उन्होंने पंजाब के नौजवानों को अपनी वोट बनवाने और इसका प्रयोग जागरूकता के साथ करने की अपील की और थोड़े समय के लाभों को नजरअन्दाज करने के लिए कहा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here