एनएसक्यूएफ स्टाफ ने स्कूल परिसर में लगाए औषधियों तथा फूलों के पौधे

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के एनएसक्यूएफ स्टाफ द्वारा स्कूल परिसर में औषधियों तथा फूलों के पौधे लगाए गए। प्रिंसिपल इंदिरा रानी की देखरेख में किए गए पौधारोपण में एन एस क्यू एफ अध्यापक नवनीत कौर तथा विकास शर्मा ने कहा की उनका प्रयास रहेगा कि जिस प्रकार पौधे दूर-दूर तक अपनी महक बिखेरते हैं उसी तरह उनके पढ़ाए गए बच्चे समाज में अपनी योग्यता की महक इस प्रकार से बिखेरे की पूरा प्रदेश तरक्की की बुलंदियों को छू सके।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पौधे हमसे कुछ लेते नहीं हैं अपितु कुछ ना कुछ देते रहते हैं। जन्म से लेकर मृत्यु तक मनुष्य का पौधों के साथ संबंध रहता है। उन्होंने कहा कि वातावरण को शुद्ध बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए। इस मौके पर लेक्चरर संदीप कुमार सूद ने कहा कि एन एस क्यू एफ स्टाफ ने दूसरों के लिए एक नई उदाहरण पेश की है। शुद्ध वातावरण में बच्चे अच्छी तरह से शिक्षा हासिल कर सकते हैं ।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल को देखते हुए अध्यापकों को बच्चों की सुरक्षा के लिए हर कदम उठाना चाहिए, क्योंकि अभिभावक अपने बच्चों को अध्यापकों के सहारे ही स्कूल भेजते हैं तथा यह विश्वास बना रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चों में जागरूकता लाना अध्यापक वर्ग का पहला कर्तव्य है। इस अवसर पर प्रिंसिपल इंदिरा रानी ने कहा कि जिस प्रकार एनएसक्यूएफ अध्यापकों ने पौधारोपण किया है उसी तरह दूसरे अध्यापकों को भी पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित करने चाहिए। इस मौके पर अंकुर शर्मा, मुकेश कुमार ,मनजिंदर कौर, परमिंदर कौर ,अश्वनी आदिया भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here