पशु पालन मंत्री तृप्त बाजवा ने 117 वेटनरी अधिकारियों को सौंपे नियुक्ति पत्र

चंडीगढ़/एस.ए.एस. नगर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजग़ार प्रोग्राम के अंतर्गत राज्य के पशु पालन, डेयरी विकास और मछली पालन विभाग में 117 वेटनरी अफसरों की भर्ती की गई है। आज यहाँ लाइव स्टॉक भवन में पशु पालन, डेयरी विकास और मछली पालन मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ने नव-नियुक्त वेटनरी अफसरों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर नव-नियुक्त वेटनरी अफसरों को बधाई देते हुए तृप्त बाजवा ने बताया कि पंजाब सरकार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में राज्य के अधिक से अधिक नौजवानों को रोजग़ार उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि नए अफसरों की तैनाती के साथ पशु पालन विभाग के काम को और गति मिलेगी और पशु पालकों को और बढिय़ा सेवाएं मिलेंगी।

Advertisements

पशु पालन मंत्री ने कहा कि पशु पालन विभाग में काम करने वाले डॉक्टर मनुष्यों का इलाज करने वाले डॉक्टरों की सेवा की अपेक्षा भी बड़ी है, क्योंकि वह बेजुबानों का इलाज करते हैं, जो ख़ुद बोलकर अपना दुख दर्द नहीं बता सकते। उन्होंने कहा कि बेजुबानों की बीमारी का ख़ुद पता लगा कर उनको तंदुरुस्त करने के कारण उनकी सेवा बड़ी है, जिसके लिए वे आशीर्वाद के पात्र भी बनते हैं। उन्होंने साथ ही बताया कि पशु पालन विभाग द्वारा उच्चतम नसल और विदेशी सीमन/भ्रूण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, जिससे दूध के उत्पादन में काफ़ी वृद्धि होती है। इस मौके पर पशु पालन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री वी.के. जंजूआ ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि पशु पालन विभाग द्वारा किसानों/पशु पालकों के पशुधन की नसल सुधार के लिए कई नए प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे डेयरी के पेशे को राज्य में और विकसित करके लोगों के लिए और अधिक लाभप्रद बनाया जा सके।

उन्होंने इसके साथ ही बताया कि पशु पालकों के लिए कल्याण स्कीमों को सुचारू ढंग से लागू किया जा रहा है और पशु पालकों की सहायता के लिए विभाग द्वारा कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इस मौके पर ज्वाइंट डायरैक्टर पशु पालन डॉ. एच.एस. काहलों ने और पंजाब स्टेट वेटनरी अफ़सर एसोसिएशन के प्रधान डॉ. सरबजीत सिंह रंधावा के अलावा विभाग के अन्य सीनियर अफ़सर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here