लोक अदालत में 663 मामलों का मौके पर निपटारा, कुल 7,67,43,581 रुपए के अवार्ड पास

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब राज्य कानूनी सेवाएं अथॉरिटी के निर्देशों पर जि़ला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी द्वारा आज लगाई गई साल की दूसरी राष्ट्रीय लोक अदालत में विचारे गए 1053 मामलों में से 663 मामलों का मौके पर ही निपटारा करते हुए कुल 7,67,43,581 रुपए के अवार्ड पास किये गए।

Advertisements

जि़ला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी की चेयरपर्सन जि़ला और सैशन जज अमरजोत भट्टी के नेतृत्व अधीन लगाई गई इस लोक अदालत सम्बन्धी जानकारी देते हुए सी.जे.एम.-कम-सचिव जि़ला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी सुचेता अशीस देव ने बताया कि आज की अदालत में क्रिमिनल कम्पाऊंडएबल ओफैंस, धारा 138 के अंतर्गत एन.आई. एक्ट के मामलों (पैंडिंग एंड प्रीलिटीगेशन बैंक रिकवरी केसज़ एंड लेबर डिसप्यूट केसज़), एम.ए.सी.टी, बिजली और पानी के बिल, विवाह सम्बन्धी झगड़े और अन्य दिवानी मामलों से सम्बन्धित केस विचारे गए। उन्होंने बताया कि होशियारपुर में 12 बैंच स्थापित किये गए थे, जबकि सब डिविजऩ गढ़शंकर और दसूहा में 3-3 और मुकेरियाँ में 2 बैंचों का गठन किया गया। इन बैंचों में से 2 बैंच जि़ला स्तर पर और 8 बैंच उप-मंडल स्तर पर ई. लोक अदालत के दौरान मामलों को ऑनलाइन ज़ूम ऐप और वाट्सऐप के द्वारा सुना गया।

सचिव जि़ला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी सुचेता अशीश देव द्वारा लोगों से अपील की गई कि अधिक से अधिक लोग अपने मामलों को लोक अदालतों में लाएं, जिससे समय और धन की बचत होती है और इन लोक अदालतों के फ़ैसले को दीवानी डिक्री की मान्यता प्राप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here